Asianet News Hindi

5 हजार लोगों में पांचवीं क्लास के बच्चे ने जीता 'Vaccinate Karnataka' कैंपन, इस तरह लोगों को किया जागरुक

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने घोषणा की, कि क्लास 5 का बच्चा Vaccinate Karnataka का विजेता है। 19 जून से इस कैंपेन की शुरुआत हुई, पहले दिन 5,000 से अधिक छात्रों ने फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से हैशटैग #VaccinateKarnataka के साथ अपने- अपने वीडियो सेंड किए।

Class 5 student winner of 'Vaccinate Karnataka' campaign, president of KPCC DK Shivakumar declares dva
Author
Karnataka, First Published Jun 21, 2021, 10:47 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ट्रेंडिंग डेस्क : देशभर में लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। कर्नाटक में भी 19 जून से इस कैंपेन की शुरुआत हुई, जहां पर लोगों ने अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक ट्विटर और इंस्टाग्राम के जरिए अपनी वीडियो बनाकर लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया। लगभग 5000 लोगों ने इस कैंपेन में हिस्सा लिया, जिसमें से पांचवी क्लास के बच्चे अश्लेषेश डी जैन (Ashlesh D Jain) ने जीत हासिल की। 

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) ने घोषणा की, कि क्लास 5 का बच्चा Vaccinate Karnataka का विजेता है। एक बयान के अनुसार, उजीरे के एसडीएम इंग्लिश मीडियम स्कूल के अश्लेषेश डी जैन को हजारों ऑनलाइन प्रतियोगियों के बीच में से चुना गया। बता दें कि इस अभियान की शुरुआत 19 जून से हुई। कैंपन के पहले दिन 5,000 से अधिक छात्रों ने फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से हैशटैग #VaccinateKarnataka के साथ अपने- अपने वीडियो सेंड किए।

कांग्रेस ने लिया संकल्प
लोगों को COVID-19 के खिलाफ वैक्सीनेशन के महत्व को बताने के लिए कांग्रेस पार्टी ने "वैक्सीन कर्नाटक" अभियान शुरू किया गया था। इसमें छात्रों को प्रोत्साहित किया जाता है कि वे बड़े लोगों को क्रिएटिव तरीके से टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें और इस बात पर जोर डालें कि कैसे महामारी के बीच लोगों को सुरक्षित रखने में वैक्सीन महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

95 लाख छात्रों को अभियान से जोड़ने का लक्ष्य
कर्नाटक कांग्रेस पार्टी ने अपने बयान में कहा गया, "इस तरह की प्रतियोगिता में पूरे कर्नाटक से लगभग 95 लाख छात्रों को सोशल मीडिया वीडियो बनाने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है, जो कोविड वैक्सीन के बारे में जागरूकता फैला रहे हैं। 100 बेस्ट वीडियो को एक एंड्रॉइड टैबलेट दिया जाएगा।" बता दें कि कर्नाटक में फिलहाल 1,30,894 कोरोना के एक्टिव केस हैं। वहीं, अब तक 26,37,279 ठीक हो चुके हैं और 33,763 मौतें हो चुकी हैं।

ये भी पढ़ें- लक्षद्वीप प्रशासन ने अपने कानूनी अधिकार क्षेत्र को कर्नाटक शिफ्ट करने से इनकार किया, कहा- ऐसा कोई प्रस्ताव नही

आज से 18+ के सभी को मिलेगी फ्री में वैक्सीन, सीधे सेंटर पर जाकर भी करा सकेंगे रजिस्ट्रेशन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios