Asianet News Hindi

2500 करोड़ की 350 किलो हेरोइन जब्त, अफगानिस्तान से आई थी, पुलिस ने कहा- पाकिस्तान का हाथ हो सकता है

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस मामले में अब तक 2500 करोड़ रुपए कीमत की 350 किलो हेरोइन जब्त किया है। 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि इसे अफगानिस्तान से मंगाया गया था।  

Delhi Police seizes 350 kg of drugs worth Rs 2500 crore kpn
Author
New Delhi, First Published Jul 10, 2021, 3:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2500 करोड़ रुपए की 354 किलो हेरोइन जब्त की है। इसके साथ ही एक बड़े अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ हुआ है। इस मामले में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिसमें हरियाणा से तीन और दिल्ली से एक है। 

इसे सबसे बड़ी खेप माना जा रहा है
स्पेशल सेल के जरिए पकड़ी गई ये अब तक की सबसे बड़ी खेप में से एक है। इसमें शामिल सिंडिकेट से बड़ा खुलासा होने की उम्मीद है। पुलिस मामले में नार्को टेररिज्म के एंगल से जांच कर रही है। फिलहाल संदिग्धों से पूछताछ जारी है।

महीनों से चल रहा था ऑपरेशन
स्पेशल सेल के नीरज ठाकुर ने कहा, ऑपरेशन महीनों से चल रहा था। ड्रग्स अफगानिस्तान से आई थी। उन्हें छिपे हुए कंटेनरों में समुद्र के रास्ते मुंबई से दिल्ली ले जाया गया।

उन्होंने कहा, मध्य प्रदेश में शिवपुरी के पास एक कारखाने में ड्रग को रखा जाना था। उन्हें छिपाने के लिए फरीदाबाद में एक घर किराए पर लिया गया था। लिंक ऑपरेटर अफगानिस्तान में बैठा था। दवाओं की सप्लाई पंजाब में की जानी थी।

पाकिस्तान का भी हाथ हो सकता है
नीरज ठाकुर ने कहा कि इस बात के संकेत हैं कि ऑपरेशन के लिए पैसा पाकिस्तान से भी आ रहा होगा। पिछले महीने दिल्ली के नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करी सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया था। आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया और 22 लाख साइकोट्रोपिक टैबलेट और कम से कम 245 किलो इसी तरह की ड्रग्स को जब्त किया गया। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios