Asianet News Hindi

अपने पालतू जानवर को हवा में उड़ाने पर मालिक के ऊपर मामला दर्ज, गुब्बारे से बांध किया ये खतरनाक काम

एक यूट्यूबर ने अपने डॉगी के ऊपर गुब्बारे बांध कर उसे हवा में उड़ाने की कोशिश की। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उसके मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है।
 

Delhi YouTuber arrested for flying their pet dog using Hydrogen Balloons in video dva
Author
Delhi, First Published May 27, 2021, 10:56 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ट्रेंडिंग डेस्क : बेजुबान जानवर अपना दर्द किसी को नहीं बता पाते, वह सिर्फ प्यार के भूखे होते हैं। लेकिन कुछ लोग सोशल मीडिया पर स्टार बनने के लिए इन मासूमों को भी परेशान करने से बाज नहीं आते है। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया दिल्ली से, जहां एक यूट्यूबर ने अपने डॉगी के ऊपर गुब्बारे बांध कर उसे हवा में उड़ाने की कोशिश की। हाल ही में इसका वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया था जिसने लोग काफी गुस्सा हो गए। वहीं, कुत्ते की पीठ पर हाइड्रोजन के गुब्बारे बांधकर हवा में उछालने के आरोप में उसके मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

क्या है पूरा मामला
YouTuber गौरव जॉन ने हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने अपने पालतू कुत्ते को हाइड्रोजन बैलून का उपयोग करके उड़ाया था। वीडियो में कुछ समय के लिए डॉगी को हवा में लटका हुआ देखा जा सकता है। वीडियो वायरल होने के बाद YouTuber को लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा और पशु अधिकार संगठनों की शिकायतों के बाद वीडियो को भी हटा दिया गया है। वहीं, गौरव जॉन और उसकी मां के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 188, 269, 34 के तहत पशु क्रूरता का मामला दर्ज किया गया है।

वीडियो डिलीट कर मांगी माफी
तीन दिन पहले उन्होंने माफी मांगते हुए एक वीडियो डाला है, जिसमें बताया गया है कि उन्होंने 'उड़ते कुत्ते' वाले वीडियो को डिलीट क्यों किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने पालतू जानवर को उड़ाने से पहले 'सभी सुरक्षा उपाय' किए थे। उन्होंने अपने पालतू कुत्ते डॉलर को दिखाने वाले वीडियो को लेकर लोगों से भी माफी मांगी है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios