Asianet News HindiAsianet News Hindi

बालों की कीमत समझने वाला इंसान! गंजा हो चुका था, लेकिन जब दोबारा उगे तो खाई सबसे बड़ी कसम, आप भी सीख सकते हैं

प्रणव हाल ही में भारत से हल अपनी पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री के लिए गए। मार्केटिंग और विज्ञापन के क्षेत्र में पढ़ाई करने वाले प्रणव का दावा है कि लंबे समय से उनके बाल ऐसे ही हैं। भले ही कुछ लोग इतने लंबे बालों का मजाक उड़ाते हों।

England 26 year old boy big hair picture goes viral on social media
Author
England, First Published Nov 1, 2021, 6:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इंग्लैंड. यॉर्कशायर (Yorkshire) के पास हल (Hull) में रहने वाले 26 साल के एक लड़के की तस्वीर सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हो रही है। तस्वीर की शाखियत उसके लंबे बाल हैं। यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले इस लड़के का नाम प्रणव बीजी (Pranav Biji) है। उसका कहना है कि एक समय था, जब वह पूरी तरह से गंजा (Bald) हो गया था। दोस्त मजाक उड़ाते थे। उसे शर्मिंदगी महसूस होती थी। लेकिन फिर धीरे-धीरे उसके सिर पर फिर से बाल आने शुरू हो गए। इसके बाद प्रणव ने उनकी ऐसी देखभाल की कि अब वे उन्हें कटवाते भी नहीं हैं। उसके बाल सामान्य व्यक्ति से भी बड़े हैं।

बालों की लंबाई 20 इंच है
प्रणव बीजी ने कहा कि एक वक्त था जब उसके सिर पर बाल ही नहीं थे। लेकिन अब उसके बालों की लंबाई 20 इंच से ज्यादा है। सिर पर दोबारा बाल आने पर वह बहुत खुश हुए। इसके बाद हर वक्त बालों की देखभाल करने लगे। वे बालों में शैम्पू और कंडीश्नर लगाते हैं। प्रणव का कहना है कि उसने 2017 में अपना सिर पूरी तरह से मुंडवा लिया था। इसके बाद बालों को बढ़ाने को एक मिशन बना लिया। उसमें कामयाब भी हुए। इंस्टाग्राम पेज ( Instagram Page) पर परफेक्ट हेयर (Perfect Hair) के लिए गाइड होने का दावा करते हैं। लोगों को वीडियो के जरिए टिप्स देते हैं कि कैसे परफेक्ट हेयर उगाए। हल लाइव की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने बताया कि लोग उनपर गंदे कमेंट्स करते हैं।  पूछते हैं कि क्या वह बाल कटवाने के लिए अफोर्ड नहीं कर सकते।

लंबे बालों की वजह से लोग लड़की कहते थे
प्रणव ने कहा, मुझे सिर्फ अपने बालों से प्यार है। मुझे इसकी देखभाल करना अच्छा लगता है। भारत में पुरुषों के लंबे बालों का कल्चर नहीं है। इसलिए लोग मुझे लड़की कहते थे। इन सबके बीच प्रणव गर्व से सोशल मीडिया पर अपने बालों को दिखाते हैं। बालों की देखभाल करते हुए वे उन्हें रोज नहीं धोते हैं। धोते वक्त सिर्फ शैम्पू और कंडीशनर का इस्तेमाल करते हैं। हफ्ते में एक बार ही बालों को धोते हैं। उनका कहना है कि  बालों को बहुत बार धोने की जरूरत नहीं है क्योंकि आपके सिर का अपना तेल होता है और यही बालों को सुरक्षित रखने में मदद करता है। बालों को उलझने से रोकने के लिए हर रोज ब्रश करते हैं। हफ्ते में एक या दो बार तेल लगाते हैं।  

ये भी पढ़ें

बलात्कारी टीचर: स्टूडेंट को ऑफिस बुलाया, फिर अचानक दरवाजा बंद-लाइट ऑफ, मना करने पर छात्रा को नीचे फेंक दिया

मैं लड़की हूं या लड़का...इसी कन्फ्यूजन से परेशान होकर 11 साल की लड़की ने दे दी जान, नोट में शॉकिंग खुलासा

Disabled Client के साथ संबंध बनाने के दौरान ऐसा क्या हुआ, जो Sex Worker ने पूरी दुनिया को बताई वो कहानी

इस लड़की ने पिता की लाश के साथ सेक्सी पोज देकर खिंचवाई फोटो, लोग देने लगे गालियां, तब बताई असली वजह

नेता ने कॉफी पीने घर बुलाया फिर करने लगा Kiss, महिला ने बताया- ब्लेजर उतारने वाले सीनेटर की घिनौनी करतूत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios