Asianet News HindiAsianet News Hindi

कंपनी ने दिया ऐसा ऑफर, मच गया हंगामा, 6 स्टॉफ को भेजा गया 10 साल के लिए जेल

इंडोनेशिया से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां बार कंपनी ने मारिया और मोहम्मद नाम के लोगों को बीते गुरुवार को मुफ्त में शराब देने का ऐलान किया, मगर यह ऑफर कंपनी पर ही भारी पड़ गया। 

Indonesian company charged for blasphemy offers on drinks apa
Author
New Delhi, First Published Jun 30, 2022, 5:25 PM IST

नई दिल्ली। एक बार कंपनी ने इंडोनेशिया में मोहम्मद नाम के पुरुषों और मारिया नाम की महिलाओं के लिए अनोखा ऑफर निकाला । इसके तहत कंपनी इस नाम से जुड़े लोगों को हर गुरुवार को मुफ्त में शराब मुहैया कराएगी। हालांकि, कंपनी का यह ऑफर उसी पर भारी पड़ गया। पूरे देश में इस ऑफर के खिलाफ कंपनी के विरुद्ध हंगामा मच गया। लोगों की नाराजगी को देखते हुए मामले की जांच की गई तो इसे ईशनिंदा कानून का उल्लंघन माना गया, जिसके बाद कंपनी के स्टॉफ पर कार्रवाई की गई। 

दरअसल, इंडोनेशिया में हॉलिविंग्स नाम की एक बार चेन कंपनी है। इसने हाल ही में एक प्रमोशनल ऑफर निकाला, जो विवाद की वजह बन गया। इस कंपनी ने अपने ऑफर में मोहम्मद नाम के पुरुषों और मारिया नाम की औरतों के लिए हर गुरुवार को मुफ्त शराब की पेशकश कर दी। यह ऑफर सुनकर लोग चौंक गए, क्योंकि इंडोनेशिया सबसे बड़ी मुस्लिम आबादी वाला देश है। 

पुलिस ने माना- कंपनी ने किया ईशनिंदा कानून का उल्लंघन 
यहां ऐसे ऑफर सुनने के बाद लोगों में गुस्सा भड़क उठा। कंपनी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए और स्टॉफ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जाने लगी। जांच में यह ऑफर ईशनिंदा कानून का उल्लंघन माना गया, जिसके बाद कंपनी से जुड़े 6 लोगों को इस कानून के दायरे में लाकर आरोपी बनाया गया। दावा किया जा रहा है कि इस कानून के तहत इन आरोपियों को दस साल के लिए जेल भेजा जाएगा। 

धार्मिक संगठनों के विरोध के बाद नागरिक भी उनके समर्थन में आ गए 
पुलिस ने कंपनी के खिलाफ आगे की कार्रवाई जारी रखते हुए इंडोनेशिया की राजधानी जाकार्ता में इसकी 12 ब्रांच के परमिट रद्द कर दिए हैं। अब यहां ताला लटक रहा है। असल में कंपनी के इस ऑफर को किसी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया था, जिसके बाद यह वायरल हो  गया। इस ऑफर का सबसे पहले धार्मिक संगठनों ने विरोध किया, जिसके बाद नागरिकों ने भी इस विरोध का समर्थन किया। 

हटके में खबरें और भी हैं..

ये मॉडल नहीं ड्राइवर है, 3 करोड़ की ट्रक में सड़क पर निकलती है तब देखिए इसका ग्लैमरस अंदाज 

इस मंदिर में भगवान को लड्डू-पेड़ा या मिसरी-किशमिश नहीं, लगता है जंकफूड का भोग

सैंकड़ों फुट ऊंचाई पर दंपती बना रहा था अश्लील वीडियो, दूर बैठा शख्स टेलिस्कोप से यह देख रहा था तभी.

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios