Asianet News HindiAsianet News Hindi

Viral Post: 10,500 फीट पर भारत की आखिरी चाय की दुकान, आनंद महिंद्रा ने इसे लेकर किया ये ट्वीट

एक दिन पहले एक ट्विटर यूजर ने इस चाय की दुकान की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की। ये फोटो उत्तराखंड के आखिरी गांव माना की है।

last tea shop of india in uttrakhand mana with upi payment viral post anand mahindra PRA
Author
First Published Nov 5, 2022, 5:27 PM IST

ट्रेंडिंग डेस्क. देश की आखिरी चाय की दुकान इन दिनों चर्चा में है। इसे आखिरी इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि ये एक ऐसे गांव की चाय की दुकान है जो समुद्रतल से 10,500 फीट ऊपर है। एक खास वजह से अब ये दुकान चर्चा में है और इसे लेकर देश के जानेमाने उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी ट्वीट किया है। 

क्यों है ये भारत की आखिरी चाय की दुकान?

दरअसल, एक दिन पहले एक ट्विटर यूजर ने इस चाय की दुकान की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की। ये फोटो उत्तराखंड के आखिरी गांव माना की है। इस चाय की दुकान को देश की आखिरी चाय की दुकान कहा जाता है क्योंकि इसके आगे कोई दुकान नहीं है। खास बात ये है कि इस दुकान पर भी आप यूपीआई से डिजिटल पेमेंट कर सकते हैं और 10 हजार 500 फीट की ऊंचाई पर आराम से चाय की चुस्कियां ले सकते हैं।

आनंद महिंद्रा ने किया रीट्वीट

इस पोस्ट को देखकर महिंद्रा समूह के चेयरमैन काफी प्रभावित हुए और उन्होंने इस फोटो को रीट्वीट करते हुए लिखा, 'जैसा कहते हैं कि एक तस्वीर हजार शब्दों के बराबर होती है। ये तस्वीर भारत के डिजिटल पेमेंट ईकोसिस्टम के दायरे और पैमाने काे दर्शाती है। जय हो।' फोटो वायरल होने के बाद कई यूजर ने कमेंट किया कि इतनी ऊंचाई पर यूपीआई कोड है, पर पेमेंट के लिए नेटवर्क भी होना चाहिए। वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, 'अगर यूपीआई है, तो नेटवर्क भी जरूर होगा।'

नाम ही है - 'आखिरी चाय की दुकान'

सोशल मीडिया पर वायरल इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि एक महिला अपनी चाय की दुकान पर खड़ी है। इस चाय की दुकान का नाम ही है 'भारत की आखिरी चाय की दुकान'। दुकान के नाम के नीचे लिखा है, 'मणिभद्रपुरी (माना) व्यास गुफा बद्रनीथ।' वहीं दुकान के बाहर रखा यूपीआई कोड भी नजर आता है, जिसपर ग्राहक डिजिटल पेमेंट कर सकते हैं।

 

यह भी पढ़ें : पूरा का पूरा स्कूल ही चुरा ले गए चोर, गूगल मैप से भी गायब हुई इमारत

ऐसे ही रोचक खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios