300 मीटर ऊंचे टावर पर बिना सहारे के चढ़ गया खतरों का खिलाड़ी, वीडियो देखकर सिहर उठेंगे

| Dec 08 2022, 09:33 PM IST

300 मीटर ऊंचे टावर पर बिना सहारे के चढ़ गया खतरों का खिलाड़ी, वीडियो देखकर सिहर उठेंगे

सार

स्पाइडर मैन का कैरेक्टर या तो फिल्मों में दिखता है या कॉमिक्स में। पर रियल लाइफ के स्पाइडर मैन ने अपने खतरनाक कतरब से पूरी दुनिया को हक्का-बक्का कर दिया।   

ट्रेंडिग डेस्क.फारस की खाड़ी से चली तेज हवाओं से कतर की राजधानी दोहा (Doha)  कांप रही थी। पर खतरों का वो खिलाड़ी चुपचाप बिना किसी शोर-शराबे के अपनी मंजिल को नाप रहा था। देखते ही देखते वो 300 मीटर ऊंचे टावर पर चढ़ गया और बना दिया एक अनूठा रिकॉर्ड। एक ऐसा रिकॉर्ड जो इंसान के आसमानी हौसले और रोमांच की मिसाल बन गया। 

एलन रॉबर्ट ने 300 मीटर ऊंचे टावर पर साहस का परचम लहराया

Subscribe to get breaking news alerts

दुनिया को अचंभित कर देने वाले इस कारनामे का गवाह बना दोहा का 300 मीटर ऊंचा टॉर्च टावर। इस हैरतअंगेज कारनामे को अंजाम दिया स्पाइडर मैन के नाम से मशहूर एलन रॉबर्ट (Alain Robert) ने। एलन ने तेज हवाओं को बेअसर साबित करते हुए देखते ही देखते 300 मीटर ऊंचे इस टावर पर अपने साहस का परचम फहरा दिया। इस गगनचुंबी बिल्डिंग पर बिना किसी रस्सी या सहारे के वो रेंगते हुए नीचे से ऊपर पहुंच गया।

बिना किसी सहारे के तेज हवा के बीच चढ़े टावर पर

इस बेहद खतरनाक करतब का वीडियो देखेंगे तो आपका कलेजा कांप उठेगा। एलन रॉबर्ट ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस कारनामे का वीडियो अपलोड किया है जिसे पूरी दुनिया दिल थाम कर देखे जा रही है। रॉबर्ट ने इस वीडियो के साथ लिखा है – 300 मीटर ऊंचे टावर पर तेज हवाओं के बीच बिना किसी सहारे के चढ़ा।

वायरल हो रहा है वीडियो 

हालांकि ये वीडियो नंवबर महीने में ही पोस्ट किया गया था। उसके बाद से ही इसे लगातार शेयर किया जा रहा है। अब तक इस वीडियो को एक लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है। इस वीडियो पर यूजर्स की ओर से तरह-तरह के कमेंट्स भी आ रहे हैं। किसी ने लिखा है-  इतना साहसिक काम आप इतने शांत भाव से कैसे कर लेते हैं। किसी ने लिखा है- मेरे प्यारे भाई, प्लीज सुरक्षित रहो, हम आपको बहुत प्यार करते हैं।

और पढ़ें:

पत्नी से अलग होने के बाद हनी सिंह की लाइफ में आई ये लड़की, हॉटनेस और फैशन में कई अदाकारों को देती हैं मात

शादी की तैयारी छोड़ अपने पालतू जानवर को खाना खिलाने में जुटी यह दुल्हन, वायरल हुआ इमोशनल वीडियो