Asianet News Hindi

कभी देखा है ऐसा नेता: चुनाव हार गए फिर भी पूरा किया वादा, गरीबों को फ्री में मिलेगी बिजली

मेट्रोमैन'  के नाम से  मशहूर ई श्रीधरन ने गरीब परिवारों के बकाया भुगतान के खिलाफ सहायक अभियंता, केएसईबी कलपथी के नाम 81,525 रुपये का चेक दिया।
 

Metro man E Sreedharan keeps poll promise of power for all despite defeat dva
Author
Kerala, First Published May 20, 2021, 2:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

केरल : 'मेट्रोमैन' (Metro man) के नाम से  मशहूर ई श्रीधरन (E Sreedharan) भले ही चुनावी जंग हार गए हों लेकिन वो अभी भी लोगों का दिल जीतना जानते हैं। एक महीने पहले उन्होंने बीजेपी की सीट पर अपने गृहनगर केरल के पलक्कड़ से चुना लड़ा था। लेकिन वह कांग्रेस के शफी परम्बिल से लगभग 4,000 वोटों के अंतर से हार गए थे। हालांकि, उन्होंने अपने प्रचार के दौरान मतदाताओं से वादा किया था कि वह क्षेत्र के सभी परिवारों को बिजली कनेक्शन सुनिश्चित करेंगे। अब श्रीधरन ने मंगलवार को इन परिवारों के बकाया भुगतान के खिलाफ सहायक अभियंता, केएसईबी कलपथी के नाम 81,525 रुपये का चेक दिया। उन्होंने भाजपा जिलाध्यक्ष ई कृष्णदास के एक कार्यक्रम में इंजीनियर को चेक सौंपा।

अनुसूचित जाति परिवारों को मिलेंगे फ्री कनेक्शन
कुछ दिन पहले नगर पालिका के वार्ड 3 में कुछ अनुसूचित जाति (एससी) परिवारों ने शिकायत की थी, कि उनके इलाके में बिजली की आपूर्ति नहीं हो रही है। इसके बाद उन्होंने ये भी सुनिश्चित किया कि, 11 अनुसूचित जाति परिवारों को भी अब नए बिजली कनेक्शन दिए जाएंगे।

इसी साल बीजेपी की थी ज्वाइन
इस साल केरल के विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने बीजेपी का दामन थामा था। विधानसभा चुनाव से पहले श्रीधरन ने कहा था कि इस उम्र में भी उनके पास केरल के विकास के लिए काम करने के लिए पर्याप्त ऊर्जा है। उन्होंने कहा था, कि कई लोग मुझसे पूछते हैं कि मैंने इस उम्र में राजनीति में प्रवेश क्यों किया। मेरा जवाब है- मैंने देश के लिए कई प्रोजेक्ट्स पर काम किया है। इस उम्र में भी मेरे पास काम करने के लिए पर्याप्त ऊर्जा है और मैं इसे केरल के विकास के लिए इस्तेमाल करना चाहता हूं। इसलिए मैं बीजेपी में शामिल हुआ हूं।'

फेमस सिविल इंजीनियर हैं ई श्रीधरन
ई श्रीधरन भारत के एक फेमस सिविल इंजीनियर रहे हैं। वो 1995 से 2012 तक दिल्ली मेट्रो के निदेशक रहें। उन्होंने बहुत कम समय के अंदर ही दिल्ली मेट्रो के निर्माण का काम पूरा  कर दिया था। उन्हें भारत के 'मेट्रो मैन' के रूप में भी जाना जाता है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios