Asianet News HindiAsianet News Hindi

अब एक 'Professional Sleeper' के रूप में पूरे दिन घर पर सोकर भी आप कमा सकते हैं £500

एक ब्लाइंड फर्म नए अध्ययन के हिस्से के रूप में प्रतिभागियों को सोने के लिए £500 की पेशकश कर रहा है, जिसका उद्देश्य रात में काम करने वालों के सामने आने वाली चुनौतियों को बेहतर ढंग से समझना और दिन में सोने के सर्वोत्तम तरीकों को खोजने में मदद करना है।

Professional Sleeper job you can earn 500 Pound by sleeping at home all day
Author
United Kingdom, First Published Oct 20, 2021, 12:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हमने अक्सर लोगों को रात की शिफ्त में काम करते हुए देखा है और सुबह सोते हुए। ये तब होता है जब वो रात को काम कर थक जाते हैं और अपनी नींद को दिन के समय पूरा करते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे अध्य्यन के बारे में बताएगे। जिसको शुरू करने का उद्देश्य ये है कि, पता लगाया जा सके की दिन की नींद क्या रात की नींद से ज्यादा बेहतर होती है, साथ ही जिसने इस अध्य्यन की शुरूआत की है उसने रात में काम करने वाले कर्मचारियों को  £500 देने की बात कही है।

यूके ब्लाइंड्स फर्म द्वारा की गई इसकी शुरूआत

इस अध्ययन की शुरूआत यूके स्थित ब्लाइंड्स फर्म 247 ब्लाइंड्स द्वारा की गई है। जिसके लिए उन्होंने एक पैटर्न को तैयार किया है। उसमें वो 9 से 5 के टाइम पर काम करने वाले लोगों के अनुभवों को  जानेगे ताकि वो उनकी दिनर्चया को अनुभव कर सके। 

इसे भी पढ़ें: दुनिया छुप-छुप कर देखती है इस लड़की के वीडियो, अब इसे लेकर की गई एक घिनौनी बात

एक रिपोर्ट में सामने आया है कि, 3 मिलियन लोगों में से एक व्यक्ति ऐसा है जो रात में काम करता है। जिसके कारण वो हर रात अपनी चार घंटे की नींद को खराब कर देता है। जिसको समझाने के लिए इस अध्ययन की शुरूआत की गई है, ताकि लोगों को नींद से जुड़ी कुछ खास बातों को सही तरीके से समझाया जा सके। इसके लिए उन्होंने लोगों को ड्रीम जॉब देने का विकल्प खोला है जिसमें वो पेशेवर स्लीपर बनकर पैसे कमा सकते हैं, साथ ही लोगों को प्रोत्साहित कर सकते हैं इसके बारे में।

 

Professional Sleeper job you can earn 500 Pound by sleeping at home all day

247 ब्लाइंड्स के निदेशक जेसन पीटरकिन ने कहा: "पिछले 10 वर्षों में रात में काम करने वाले लोगों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है। जबकि हम कर्मचारियों को इस बारे में जानकारी देते हैं कि, दिन की नींद से ज्यादा महत्वपूर्ण है रात की नींद। उन्होंने कहा की हम "इस महत्वपूर्ण अध्ययन को शुरू करके, सबसे प्रभावी उत्पादों को विकसित करने और उन्हें सक्षम बनाने के लिए इस डेटा का उपयोग कर सकते हैं, ताकि लोग दिन की नींद से छुटकारा पा सके।

डॉक्टर्स की माने तो नींद हमेशा पूरी लेनी चाहिए ताकि आपको थकान या फिर अन्य परेशानियां ना हो। क्योंकि अगर आपकी नींद पूरी नहीं होगी तो ये आपके स्वास्थय पर असर करेगी। जिसके कारण आपको कई तरह की परेशानियां हो सकती हैं। जैसे डायबिटीज, हार्ट प्राब्लम, मोटापा, कैंसर आदि।

इसे भी पढ़ें: बेटे ने कैंसर को दी मात तो खुशी से झूमने लगा पिता, Video शेयर कर जाहिर की खुशी

अगर आपको इस अध्ययन का हिस्सा बनना है तो आपको अपनी नींद को अच्छा करना होगा। तभी आप इसके बारे में विशेषज्ञों से चर्चा और अपने विचार उनके सामने रख पाएगे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios