Asianet News Hindi

आंख की सर्जरी कराने गया था हॉस्पिटल, लेकिन ऐसा कुछ हुआ कि चूहे ने कुतर दी आंख, हॉस्पिटल में हुआ हंगामा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 24 साल के श्रीनिवास येलप्पा की हॉस्पिटल में आंखों की सर्जरी हुई थी। मरीज के रिश्तेदार ने घटना का खुलासा किया और हॉस्पिटल पर लापरवाही का आरोप लगाया।
 

Rat bite in the eye of a hospitalized patient in Mumbai kpn
Author
Mumbai, First Published Jun 23, 2021, 9:30 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. हॉस्पिटल में भर्ती एक मरीज की आंख पर चूहे ने काट लिया। मामला घाटकोपर का है। बीएमसी के राजावाड़ी हॉस्पिटल के अधिकारियों ने घटना की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि मरीज की आंख में चूहे ने काटा है। हालांकि गंभीर घाव नहीं है। मरीज की आंख बच गई। 

आंखों की सर्जरी हुई थी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 24 साल के श्रीनिवास येलप्पा की हॉस्पिटल में आंखों की सर्जरी हुई थी। मरीज के रिश्तेदार ने घटना का खुलासा किया और हॉस्पिटल पर लापरवाही का आरोप लगाया।

'चूहे के काटे का इलाज किया जा रहा है'
राजावाड़ी हॉस्पिटल की डॉक्टर विद्या ठाकुर ने कहा, ऐसी घटना नहीं होनी चाहिए थी। मरीज की चूहे ने काटा है, लेकिन गहरी घाव नहीं है। इसे टाला जा सकता था। आंख को कोई खतरा नहीं है। चूहे के काटे का इलाज किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा, जहां घटना हुई, वह जगह ग्राउंड फ्लोर पर है। लोगों को यहां-वहां कचरा फेंकने से मना किया जाता है, इसके बाद भी लोग नहीं मानते हैं और पास में ही कचरा फेंक देते हैं। डॉक्टर ठाकुर ने कहा कि हॉस्पिटल पूरी सावधानी रखेगा कि आगे से ऐसी घटना नहीं घटे।

'मैंने देखा, भाई की आंख पर चोट के निशान थे'
मरीज येलप्पा की बहन ने मीडिया से बात करते हुए कहा, जब मैं भाई से मिलने हॉस्पिटल गई तो देखा कि उसकी आंख में चोट के निशान हैं। मैंने वहां मौजूद अधिकारियों को चोट के बारे में खबर दी। मेरे भाई को दूसरे बेड पर भेज दिया गया। इसके बाद उनका इलाज शुरू हुआ। 

'मेरा भाई पहले से ही गंभीर हाल में था'
मरीज की बहन ने कहा, मेरा भाई पहले से ही गंभीर हालत में है। अगर उसे कुछ होता है तो कौन जिम्मेदार होगा। मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने मरीज से मुलाकात के बाद घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios