भुतहा किले में आत्मा को तलाश रहे थे घोस्ट हंटर, तभी कैमरे में कैद हो गई ये खौफनाक तस्वीर

| Nov 27 2022, 10:52 AM IST

भुतहा किले में आत्मा को तलाश रहे थे घोस्ट हंटर, तभी कैमरे में कैद हो गई ये खौफनाक तस्वीर
भुतहा किले में आत्मा को तलाश रहे थे घोस्ट हंटर, तभी कैमरे में कैद हो गई ये खौफनाक तस्वीर
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

कॉलिन ने बताया कि वे जिस कंपनी के साथ काम कर रहे हैं, उसमें अब 50 से 60 लोग हैं, जो ऐसी असाधारण घटनाओं को रिकॉर्ड करते हैं।

ट्रेंडिंग डेस्क. इंग्लैंड के रोचेस्टर में घोस्ट हंटर्स ग्रुप (भूत खोजने वाले ग्रुप) के साथ अजीबोगरीब घटना हुई है। यहां केंट में हॉर्स्टेड नाम के एक भुतहा किले में पिछले दिनों ये ग्रुप पैरानॉर्मल एक्टिविटी (Paranormal Activity) दर्ज करने गया था। वहां ली गई एक तस्वीर में कुछ ऐसा नजर आया कि सबके रोंगटे खड़े हो गए। (फोटो क्रेडिट : Colin waterman)

प्रेत आत्माओं को खोजता है ये ग्रुप

Subscribe to get breaking news alerts

घोस्ट हंटर्स का ये ग्रुप अक्सर बंद पड़ी वीरान और भुतहा जगहों में प्रेत आत्माओं या उनसे जुड़ी असाधारण घटनाओं की खोज में लगा रहता है। पिछले दिनों इस ग्रुप ने हॉर्स्टेड किले (Horsted Fort) का चयन किया जिसके लिए कहा जाता है कि यहां एक प्रेत आत्मा का निवास है। ये ग्रुप इस किले के नीचे बनी सुरंग में खोज कर रहा था।

पहले सुनाई दी गई आवाजें

इस ग्रुप के फोटोग्राफर कॉलिन वॉटरमैन ने बताया कि उनकी टीम को यहां किसी प्रेत के होने के संकेत मिल गए थे। हालांकि, उस वक्त उन्हें सिर्फ आवाजें सुनाई दे रही थीं। कॉलिन तब दंग रह गए जब वे घर जाकर किले में ली गई तस्वीरों को देख रहे थे कि तभी उन्होंने सुरंग की एक तस्वीर को गौर से देखा। इस तस्वीर को जूम करने पर उन्होंने पाया कि उसमें एक बच्चे का चेहरा नजर आ रहा है। कॉलिन समझ गए कि ये उसी बच्चे का भूत है जिसकी आवाज टीम ने उस दिन सुनी थी।

कई बार किया आत्माओं से संपर्क

कॉलिन ने बताया कि वे जिस कंपनी के साथ काम कर रहे हैं, उसमें अब 50 से 60 लोग हैं, जो ऐसी असाधारण घटनाओं को रिकॉर्ड करते हैं। उन्होंने बताया कि कई बार टीमों ने आत्माओं से संपर्क साधा है। कई बार ऐसी शक्तियों ने अपने होने का एहसास उन्हें कराया है। कॉलिन बताते हैं कि कई बार इन आत्माओं की आवाजों को रिकॉर्डिंग डिवाइस में साफ सुना गया है। लेकिन इस तरह फोटो में किसी आत्मा का नजर आना काफी डरावना है।

यह भी पढ़ें : जब चप्पल लेकर भागा सांप, वीडियो देख हैरान हुए सोशल मीडिया यूजर्स

अन्य रोचक आर्टिकल्स पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...