Asianet News HindiAsianet News Hindi

सबरीमाला मंदिर : श्रद्धालुओं के लिए 17 से 21 जुलाई तक खुलेगा, लेकिन भक्तों को पूरी करनी होगी एक शर्त

इससे पहले मई में त्रावणकोर देवस्वम बोर्ड ने मंदिर में प्रवेश पर रोक लगा दी थी। ये केरल के पठानमथिट्टा जिले में सबरीमाला पहाड़ी पर स्थित भगवान अयप्पा मंदिर के प्रबंधन का काम देखते हैं। 

Sabarimala temple will open for devotees from July 17 to 21 kpn
Author
New Delhi, First Published Jul 11, 2021, 1:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. सबरीमाला में भगवान अयप्पा मंदिर 'कक्कीदकम' के दौरान पांच दिन के पारंपरिक मसापूजा के लिए 17 से 21 जुलाई के बीच खुला रहेगा। केरल सरकार ने ये जानकारी दी। अधिकतम 5000 भक्तों को कोविड -19 वैक्सीन की दोनों खुराक या फिर आरटीपीसीआर टेस्ट के साथ ही मंदिर में प्रवेश की अनुमति है। ये टेस्ट मंदिर में प्रवेश से 48 घंटे पहले होने चाहिए। 

ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा है
तीर्थयात्रियों को वैक्सीन सर्टिफिकेट या आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट के साथ ऑनलाइन बुकिंग करने की सुविधा मिलेगी।  केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा, सबरीमाला मंदिर में प्रवेश उन लोगों के लिए होगा, जिन्हें या तो वैक्सीन की दोनों खुराक मिली हैं या जिनकी आरटीपीसीआर टेस्ट निगेटिव है। 

सीएम ने कहा, मसापूजा' के दौरान हरदिन वर्चुअल कतार सिस्टम के जरिए अधिकतम 5000 लोगों को अनुमति दी जाएगी। इससे पहले मई में त्रावणकोर देवस्वम बोर्ड ने मंदिर में प्रवेश पर रोक लगा दी थी। ये केरल के पठानमथिट्टा जिले में सबरीमाला पहाड़ी पर स्थित भगवान अयप्पा मंदिर का प्रबंध का काम देखते हैं। 

2018 में सबरीमाला मंदिर को लेकर हुआ था विवाद
इस बीच सबरीमाला मंदिर तब से विवादों के बीच रहा है जब 2018 में सुप्रीम कोर्ट ने 10-50 साल उम्र की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश करने से रोकने वाले कानून को रद्द कर दिया था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios