Asianet News HindiAsianet News Hindi

महिला ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, रास्ते में पड़े मिले 40 हजार पुलिस को किए वापस

श्रीलंका के कोयंबटूर में पुनर्वास शिविर में रहने वाली एक श्रीलंकाई तमिल शरणार्थी ने इरोड में सत्यमंगलम बस स्टैंड के पास सड़क पर मिले 40,000 रुपये लौटा दिए।

Sri Lankan Tamil refugees returns Rs 40000 she found on road in Coimbatore dva
Author
First Published Oct 31, 2022, 11:29 AM IST

ट्रेंडिंग डेस्क: पैसा एक ऐसी चीज है जिसे देखकर किसी भी इंसान का ईमान डगमगा सकता है। लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया जहां पर 55 वर्षीय एक महिला ने ईमानदारी की मिसाल पेश की और सड़क पर पड़े हजारों रुपए देखकर भी उसका ईमान नहीं डगमगाया और उसने यह पैसे पुलिस को वापस लौटा दिए। यह मामला श्रीलंका के कोयंबटूर के पुनर्वास केंद्र का है, जहां पर रहने वाली एक श्रीलंकाई तमिल शरणार्थी को रास्ते में 40 हजार रुपए लिफाफे में पड़े मिले। लेकिन उसने इसे रखने की वजह पुलिस को लौटाने का फैसला किया। आइए आपको मिलवाते हैं इस महिला से...

यह है 55 वर्षीय श्रीलंकाई तमिल शरणार्थी राजेश्वरी जो कोयंबटूर में पुनर्वास शिविर में रहा करती हैं। शुक्रवार को यहां इरोड में सत्यमंगलम बस स्टैंड के पास इस महिला को एक लिफाफे में ₹40000 मिले। जब उसने लिफाफा खोल कर देखा तो उसके होश उड़ गए। उसे लगा कि यह कोई साधारण पार्सल होगा। लेकिन उसके अंदर 40 हजार रुपए रखे थे। इसे देखने के बाद उसने इसे खुद के पास नहीं रखा और ईमानदारी से 21 वर्षीय गोकुल नाम के व्यक्ति की मदद लेकर वह सत्यमंगलम पुलिस स्टेशन पहुंची और यहां पर पुलिस को यह पैसे दे दिए।

पुलिस ने भी महिला की ईमानदारी की सराहना की और राजेश्वरी और गोकुल को उनकी ईमानदारी के लिए सम्मानित किया। इस बीच पैसे के पार्सल को सही इंसान तक पहुंचाने के लिए पुलिस ने व्हाट्सएप पर एक मैसेज फॉरवर्ड किया। जिसकी मदद से गुरसिंघम नाम का एक शख्स पुलिस के पास पहुंचा। उन्होंने बताया कि 61 वर्षीय जोशुवा नाम का एक दोस्त यह पैसे उससे उधार लेकर गया था। जिससे यह पार्सल खो गया था। उसे अपनी गर्भवती बेटी के इलाज के लिए पैसे की जरूरत थी। पुलिस ने जांच पड़ताल की और जोशुवा को यह पैसे सौंप दिए।

और पढ़ें: आंटी जी के देसी ठुमके देख दंग रह जाएंगे आप, गोविंदा भी हो जाएंगे फिदा

बेटी को पिता या बहन को भाई पसंद आ जाए, तो फिजिकल रिलेशन बनाने से नहीं हिचकते, चर्चा में हैं ये विचित्र लोग

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios