Asianet News HindiAsianet News Hindi

तालिबान ने दोहा में सरकार के भविष्य पर चर्चा की, जानें क्यों कहा कि यह हमारे लिए एक परीक्षा है

टोलोन्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, तालिबान का शीर्ष नेतृत्व दोहा में चर्चा में व्यस्त है और वे अफगानिस्तान के भीतर अंतरराष्ट्रीय समुदाय और राजनीतिक दलों के संपर्क में हैं। 

Taliban discuss future of government in Doha
Author
Kabul, First Published Aug 16, 2021, 11:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

काबुल. अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा हो चुका है। तालिबान ने कहा, वे दोहा में एक बैठक में अपनी सरकार के भविष्य के बारे में चर्चा की। ये चर्चा आने वाले कुछ दिनों तक होती रहेगी। बैठक में स्ट्रक्चर और नाम पर भी चर्चा होगी। 

'मौजूदा स्थिति तालिबान के लिए एक परीक्षा'
टोलोन्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, तालिबान का शीर्ष नेतृत्व दोहा में चर्चा में व्यस्त है और वे अफगानिस्तान के भीतर अंतरराष्ट्रीय समुदाय और राजनीतिक दलों के संपर्क में हैं। तालिबान के राजनीतिक उप नेता मुल्ला अब्दुल गनी बरादर ने टोलोन्यूज से कहा कि मौजूदा स्थिति तालिबान के लिए एक परीक्षा है।

बरादर ने टोलोन्यूज को बताया, इस समय हम एक परीक्षा का सामना कर रहे हैं क्योंकि अब हम लोगों की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार हैं।

तालिबान ने अफगानिस्तान की राजधानी पर कब्जा किया
तालिबान विद्रोहियों ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में यह कहते हुए एंट्री की कि उन्हें कुछ दिनों के अंदर सत्ता संभालने की उम्मीद है। बयान में तालिबान ने लोगों से तालिबान से नहीं डरने का आह्वान किया।

जहां दो हफ्ते पहले बैठे थे नेता, वहां अब तालिबानी लड़ाके
तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिख रहा है कि तालिबानी लड़ाकों ने अफगान संसद पर कब्जा कर लिया है। वे संसद के अंदर बैठे हुए दिख रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि वे संसद भवन के अंदर हथियार लहरा रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि कुछ तालिबानी लड़ाके उन कुर्सियों पर बैठे हैं जहां दो हफ्ते पहले तक अफगान नेता बैठे थे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios