Asianet News HindiAsianet News Hindi

जूनियर्स के कपड़े उतरवाकर कीचड़ में करवाई अश्लील हरकत, Medical कॉलेज में रैगिंग का वीडियो वायरल

ट्विटर पर studentsexperience नाम के एक पेज से इस वीडियो को पोस्ट किया गया है। इसके बाद 7 छात्रों को सस्पेंड किया गया है।

tamil nadu ragging video christian medical college juniors forced to strip PRA
Author
First Published Nov 10, 2022, 10:44 AM IST

ट्रेंडिंग डेस्क. तमिलनाडु के क्रिस्चियन मेडिकल कॉलेज (Christian Medical College, Tamilnadu) में रैगिंग का वीडियो वायरल होने के बाद 7 सीनियर्स को सस्पेंड कर दिया गया है। वायरल वीडियो में नजर आया कि कैसे जूनियर मेडिकल छात्रों के साथ रैगिंग की जा रही थी। सभी को कपड़े उतरवाकर कैंपस में स्ट्रिप कराया गया और अश्लील हरकतें भी हुईं। इतना ही नहीं पानी के पाइपों से उनपर पानी डाला जा रहा था, सामान फेंका जा रहा था। वहीं कुछ छात्रों को टेस्टिकल्स में तक मारा गया।

वीडियो वायरल होते ही मचा हड़कंप

ट्विटर पर studentsexperience नाम के एक पेज से इस वीडियो को पोस्ट किया गया है। पोस्ट में लिखा है, 'ये सबूत है क्रिस्चियन मेडिकल कॉलेज वेल्लोर में रैगिंग (Ragging) का। कृपया इस पोस्ट को आगे शेयर करें, जिससे लोग इस बात को समझ सकें कि ये समस्या केवल एक संस्थान में नहीं है बल्कि सभी मेडिकल कॉलेजों और हर डिग्री में है।' वीडियो देखने के बाद कई ट्विटर यूजर्स ने इस कृत्य पर नाराजगी जाहिर की। एक यूजर ने लिखा, 'ये बेहद शर्मनाक घटना है। क्या ये ही हैं हमारे भविष्य के डॉक्टर्स?' वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, 'रैगिंग करने वाले छात्रों के साथ-साथ कॉलेज के खिलाफ भी एक्शन लिया जाना चाहिए।'

सीनियर्स ने की हदें पार

वायरल वीडियाे में देखा जा सकता है कि कुछ सीनियर्स जूनियर्स को कैंपस में आपत्तिजनक हरकतें करने के लिए कह रहे हैं। दो जूनियर्स को कीचड़ में लेटकर आपत्तिजनक हरकत करने के लिए कहा जाता है, इसी दौरन एक सीनियर जूनियर के टेस्टिकल्स (अंडकोष) में घूंसा मार देता है। दिन के वक्त कैंपस में हुई इस घटना से कॉलेज प्रबंधन पर भी सवाल उठ रहे हैं, कि उस दौरान कॉलेज फैकल्टी और वार्डन कहां थे? बता दें कि रैगिंग पर बैन लगाने में तमिलनाडु ही सबसे आगे रहा है। 1997 में अन्नामलाई यूनिवर्सिटी (Annamalai University) में रैगिंग की घटना के बाद ये फैसला लिया गया था जब मद्रास यूनिवर्सिटी के वाइस चांस्लर के बेटे और फर्स्ट ईयर के छात्र Pon Navarasu की सीनियर जॉन डेविड ने हत्या कर उसके शव के टुकड़े-टुकड़े कर दिए थे।

 

7 सीनियर सस्पेंड, जांच जारी

वीडियो वायरल होने और कॉलेज की जमकर थू-थू होने के बाद क्रिस्चियन मेडिकल कॉलेज के डायरेक्टर विक्रम मैथ्यू ने पत्रकारों से कहा कि इस घटना के तुरंत बाद एक 6 सदस्यीय कोर कमेटी बनाई गई है। वहीं जानकारी के आधार पर MBBS थर्ड ईयर के सात सीनियर छात्रों को सस्पेंड कर दिया गया है। जांच कमेटी कुछ दिनों में अपनी रिपोर्ट पेश करेगी।

यह भी पढ़ें : मेट्रो स्टेशन में सबके सामने ट्रैक पर पेशाब करने लगा युवक, घिनौनी हरकत देख हर कोई हैरान

ऐसे ही अन्य आर्टिकल्स पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios