Asianet News HindiAsianet News Hindi

शराबी व्यक्ति ने रेस्टोंरेट पर लगाया ज्यादा शराब पिलाने का आरोप, कोर्ट पहुंचा तो केस जीत बन गया लखपति

शराब पीने के बाद उस व्यक्ति ने कार पार्किंग में दूसरे व्यक्ति से झगड़ा कर लिया, जिसमें उसे चोट लग गई। रेस्टोरेंट पर डेनियल रॉल्स ने आरोप लगाया कि रेस्टोरेंट की गलती की वजह से उसने अधिक शराब पी ली।

Texas a man accused a restaurant of drinking too much alcohol
Author
Texas City, First Published Aug 16, 2021, 6:10 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक्सास. रेस्टोरेंट में अधिक शराब पीने की वजह से एक शख्स को $5.5 मिलियन  (40,80,83,500 रु) का इनाम मिला। दरअसल, टेक्सास के एक शख्स ने रेस्टोरेंट पर आरोप लगाया कि उसने शराब परोस कर लापरवाही की, जिसकी वजह से उसने बहुत ज्यादा शराब पी ली। मामला कोर्ट पहुंचा और रेस्टोरेंट ने उस व्यक्ति को $5.5 मिलियन का मुआवजा दिया। 

शराब पीने के बाद उस व्यक्ति ने कार पार्किंग में दूसरे व्यक्ति से झगड़ा कर लिया, जिसमें उसे चोट लग गई। रेस्टोरेंट पर डेनियल रॉल्स ने आरोप लगाया कि रेस्टोरेंट की गलती की वजह से उसने अधिक शराब पी ली। मामला मई 2019 का है, लेकिन कोर्ट ने अब इसपर फैसला सुनाया है।

दरअसल, रॉल्स का पार्किंग में दूसरे व्यक्ति रॉबर्ट हेनरिकसन के साथ विवाद हुआ। रॉल्स ने आरोप लगाया कि इस दौरान उसे सिर में चोट लगी थी। 

रेस्टोरेंट की क्या गलती बताई गई?
कोर्ट में कहा गया कि रेस्टोरेंट के मालिक लूर्डेस गैलिंडो और एक अनाम बारटेंडर इस चोट के लिए जिम्मेदार हैं क्योंकि उन्होंने दो पुरुषों को बहुत अधिक पीने और एक ही समय में रेस्तरां छोड़ने के लिए कहा। कोर्ट में आरोप लगाया गया कि बारटेंडर को सही तरीके से ट्रेनिंग नहीं दी गई थी कि बहुत अधिक शराब पीने के बाद कस्टमर के कैसे डील करना चाहिए।  

रॉल्स का यह भी आरोप है कि रेस्टोरेंट के मालिक को ये सुनिश्चित करना चाहिए कि पार्किंग में ऐसा कोई खतरा न हो जो नशे में ग्राहकों के लिए खतरा पैदा कर सके। इसके बाद कोर्ट ने फैसला सुनाया। जिसमें रेस्टोरेंट की लापरवाही की बात कही गई। रेस्टोरेंट चाहे तो 30 दिन के अंदर फिर से अपील कर सकता है। 

कोर्ट में ये भी बताया गया कि रॉल्स पहले से ही बहुत अधिक शराब पीता रहा है। नशे में होने के कारण दो बार गिरफ्तार किया जा चुका है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios