Asianet News HindiAsianet News Hindi

7 लेन हाइवे पर स्पीड में जा रही थीं कारें.. अचानक सड़क पर ट्रेन देख थम गई सबकी सांसें, देखिए वीडियो

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो पुराना है, मगर रेडिट पर पोस्ट होने के बाद एक बार फिर इंटरनेट की सुर्खियां बना हुआ है। वीडियो में ट्रेन सात लेन के व्यस्त हाइवे पर चलती दिख रही है। 

Viral video on reddit goods Train in Azerbaijani crossing a 7 lane highway apa
Author
First Published Oct 25, 2022, 2:03 PM IST

बाकू। अजरबैजान में सात लेन के व्यस्त हाइवे को पार करती एक मालगाड़ी ट्रेन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल रहा है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर पोस्ट हुए इस पुराने में मगर वायरल वीडियो फुटेज को देखकर यूजर्स हैरान हैं। हालांकि, फुटेज में यह वीडियो कब का है, इसकी तारीख सामने नहीं आई है। इस पर एक ट्रेन बिना चेतावनी के सड़क मार्ग पर आती दिख रही है। 

इसमें ट्रेन बिना अलर्ट हॉर्न या लाइट के सड़क पर आती दिख रही है। यहां कोई गेट भी नहीं है, जिससे वाहनों की आवाजाही को रोक दिया जाए। हालांकि, सड़क पर ट्रेन के आने के बाद बहुत से कार डाइवर्स ने ब्रेक लगाकर पहले ही गाड़ी को रोक लिया, मगर कुछ ड्राइवर्स ऐसे भी थे, जो ट्रेन के आगे से निकले जा रहे थे, जबकि ट्रेन का ड्राइवर भी रूकने की कोई कोशिश करता नहीं दिख रहा है। 

यह रेडिट पर पोस्ट इस वीडियो में दावा किया गया है कि यह पुरानी क्लिप अजरबैजान के बाकू शहर में शूट किया गया है। इस सेवन लेन हाईवे का नाम है नेफ्लिचर एवेन्यू। सोशल मीडिया यूजर्स इस वीडियो को देखकर दंग रह गए। एक यूजर ने कमेंट बॉक्स में लिखा, मैं कोई एक्सपर्ट नहीं हूं, मगर यह देखने में ही बेहद खतरनाक और गलत लगता है। एक अन्य यूजर ने लिखा, क्या यह ट्रेन के लिए बनाया गया डेडिकेटेड रूट है या मैं यह समझ नहीं पा रहा हूं कि ट्रेन इस सड़क पर बिना पटरियों के कैसे चल पा रही है। 

2018 के बाद रेल रूट बदल दिया गया 
वीडियो क्लिप को देखने के बाद तीसरे यूजर ने कमेंट बॉक्स में लिखा, क्या बकवास है। किसी ने भी यहां तक कि ट्रैफिक लाइट लगाने की तक की जहमत नहीं उठाई है। ट्रेन का ड्राइवर कुछ इस अंदाज में आगे बढ़ता जा रहा हैं कि कार ड्राइवर्स अगर वे मर जाते हैं, तो मर जाएं, मेरी बला से। यूजर्स ने रेल विभाग और प्रशासन दोनों पर गुस्सा निकालते हुए कहा कि यह इतना खतरनाक है कि कभी बड़ा हादसा करा देगा। न कोई संकेतक है और न ही रौशनी या गेट के जरिए कोई पाबंदी लगाई गई है। रिपोर्ट के अनुसार, 2018 के बाद प्रशासन ने इस मार्ग से हटते हुए ट्रेन के लिए नया रूट बनाया और पटरियां लगवाईं। अब ट्रेनें इस सेवन लेन हाइवे से होकर नहीं गुजरतीं। वीडियो को लाखों बार देखा गया है और 96 प्रतिशत यूजर्स ने अपवोट किया है, जबकि साढ़े आठ सौ से अधिक यूजर्स ने इस पर कमेंट किए हैं। 

खबरें और भी हैं.. 

अब भी होती है ऐसी पढ़ाई, कबूतर.. खरहा.. गमला पढ़ते बच्चे के हावभाव देख यूजर्स ने पूछा- हाउज द जोश 

सीट बेल्ट पहनना कितना जरूरी है, यह बात इस गधे को भी समझ में आ गई होगी, जरूर देखिए वीडियो 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios