Asianet News Hindi

JioPhoneNext: कैसा है दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन, इन 5 फीचर्स के साथ 10 सितंबर से बाजार में मिलेगा

मीटिंग में नीता अंबानी ने कोरोना पर खास बात कही। मीटिंग में कंपनी के सभी 12 डायरेक्टर मौजूद थे। मीटिंग की शुरुआत में कंपनी ने उन सभी लोगों को श्रद्धांजलि दी, जो कोविड-19 महामारी के दौरान नहीं रहें। 

What is JioPhoneNext and complete information about it kpn
Author
New Delhi, First Published Jun 24, 2021, 3:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की 44वीं एनुअल जनरल मीटिंग में मुकेश अंबानी ने JioPhone Next की घोषणा की। उन्होंने कहा, ये Google-Jio के सहयोग से बना पहला स्मार्टफोन है। कंपनी का कहना है कि ये दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। 10 सितंबर से बाजार में मिलना शुरू हो जाएगा।

JioPhoneNext की खासियत

1- पहला स्मार्टफोन जिसे Google-Jio ने मिलकर बनाया है।
2- फोन में वॉइस असिस्टेंट की सुविधा होगी।
3- स्क्रिन Text रीड की ऑटोमेटिक सुविधा होगी।
4- लैग्वेज ट्रान्सलेशन की सुविधा मिलेगी।
5- फोन में स्मार्ट कैमरा होगा, जिसमें फिल्टर की भी सुविधा होगी।
6- दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन का दावा।

JioPhone Next पर मुकेश अंबानी ने क्या कहा?

मुकेश अंबानी ने कहा, मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि Google और Jio टीमों ने मिलकर एक सफल स्मार्टफोन - JIOPHONE NEXT बनाया है। यह पूरी तरह से फीचर्ड स्मार्टफोन है जो Google और Jio दोनों के एप्लिकेशन को सपोर्ट करता है। यह अल्ट्रा-किफायती है और अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त है। यह गणेश चतुर्थी के दिन 10 सितंबर से बाजार में उपलब्ध होगा। 

Jio के साथ साझेदारी पर सुंदर पिचाई ने कहा, Google क्लाउड और Jio के बीच नई 5G साझेदारी से एक अरब से अधिक भारतीयों को तेज इंटरनेट से जुड़ने में मदद मिलेगी। ये भारत में डिजिटलीकरण के लिए अगले चरण की नींव है। 

नीता अंबानी ने कोरोना पर क्या कहा?

मीटिंग में नीता अंबानी ने कोरोना पर खास बात कही। मीटिंग में कंपनी के सभी 12 डायरेक्टर मौजूद थे। मीटिंग की शुरुआत में कंपनी ने उन सभी लोगों को श्रद्धांजलि दी, जो कोविड-19 महामारी के दौरान नहीं रहें। नीता अंबानी ने कहा, मैं आपको भरोसा दिलाती हूं कि देश के सामने आने वाली हर चुनौती में रिलायंस फाउंडेशन हर भारतीय के साथ खड़ा है और आगे भी खड़ा रहेगा। 

"रिलायंस फाउंडेशन ने भारत में कोविड -19 से लड़ने के लिए पांच मिशन लॉन्च किए। मिशन ऑक्सीजन, मिशन COVID इंफ्रा, मिशन अन्ना सेवा, मिशन एम्प्लाई केयर और मिशन वैक्सीन सुरक्षा।"

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios