Asianet News HindiAsianet News Hindi

महिला 90 कुत्ते और सड़ते पिल्लों के बीच जी रही थी जिंदगी, घर का नजारा देख हिल गई पुलिस

कुत्ते इंसान के सबसे अच्छे दोस्त होते हैं। लेकिन पिछले कुछ दिनों में इनके काटने की खबर सुर्खियों में है। लेकिन हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने कुत्ते के साथ क्रूरता की हद कर दी। एक दो नहीं बल्कि सैकड़ों कुत्ते के साथ उसने ऐसी बेरहमी दिखाई जिसे जानकर दहल जाएंगे।

Woman found with 90 dogs and decomposing puppies at her home NTP
Author
First Published Oct 28, 2022, 11:00 AM IST

ट्रेडिंग डेस्क.इंग्लैड के साउथ ईस्ट वेल्स में पुलिस अधिकारी उस वक्त दंग रह गए जब उन्होंने महिला के घर के अंदर की तस्वीर देखी। हर तरह बीमार पड़े डॉग थे, इतना ही नहीं कई पिल्लों के शव बिखरे हुए थे। इनके बीच वो महिला रह रही थी। जिसके बाद अधिकारियों ने महिला को कोर्ट में पेश किया। उसे पांच साल डॉग नहीं रखने की सजा सुनाई गई। जज को भी यह कहना पड़ा कि जो तस्वीरें बतौर सबूत दिखाए गए हैं उन्हें भूलने के लिए उन्हें वक्त लगेगा।

ब्लेनौ ग्वेंट में जूली न्यूकॉम्ब (Julie Newcombe) के घर पर पुलिस ने उस वक्त धावा बोला जब पता चला कि उनके घर से बदूब आ रहा है। उन्होंने देखा कि वहां 90 कुत्ते भयानक स्थिति में रह रहे हैं। चारों तरफ मल और मूत्र फैले थे।42 साल के न्यूकॉम्ब ने कुत्तों को भयानक क्रूरता के साथ रखे हुए थी। उन्हें भोजन और पानी नहीं दे रही थी। उसके घर पर पिल्लों का सड़ा हुआ शव भी थे। कुत्ते में डचशुंड, लैब्राडोर और फ्रेंट बुलडॉग शामिल थे। नजारा इतना खराब और विभत्स था कि अधिकारियों ने कहा कि वो 20 सालों में सबसे खराब दृष्य का सामना कर रहे हैं। अधिकारियों को महिला के वैन में एक मरा हुआ कुत्ता भी मिला।

Woman found with 90 dogs and decomposing puppies at her home NTP

कुत्ते को किया गया रेस्क्यू

न्यूकॉम्ब ने पशु कल्याण अधिनियम के तहत इसे अपराध में शामिल करने से इंकार कर दिया गया। लेकिन जानवरों की जरूरतों को पूरा नहीं करने का दोषी पाया गया।जिला न्यायाधीश सोफी टॉम्स ने कहा कि वह मुकदमे के दौरान दिखाई गई तस्वीरों  को भूलने के लिए संघर्ष करेगी। ये काफी घृणित था। न्यूकॉम्ब को पांच साल के लिए कुत्ते रखने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। वहीं, पुलिस ने बचे हुए 90 कुत्ते को रेस्क्यू करके मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए भेज दिया।

जूली न्यूकॉम्ब  को फ्रेश शुरुआत करने के लिए दिया गया आदेश

कुत्ते की देखभाल में दोषी पाई गई जूली न्यूकॉम्ब के वकील ने कहा कि वो डॉग की देखभाल करने में असर्मथ थी। जिस पर कोर्ट ने इस बात पर असहमती जताई और कहा कि वह मदद के लिए पशु कल्याण कार्यकर्ता को बुला सकती थीं। जिस पर उनके वकील ने यह स्वीकार किया कि उनका क्लाइंट हताशा में था। कोर्ट ने न्यूकॉम्ब को फिर से फ्रेश शुरुआत करने का मौका दिया है और मेडिकल एडवाइज लेने के लिए भी कहा है।

और पढ़ें:

30 साल में 70 महिलाओं का मर्डर...पिता की मौत के बाद बेटी का खुलासा सुन देश SHOCKED

लाखों की कार का हुआ कबाड़ा, जब इसपर लगा दिए 1 लाख पटाखे, देखें वीडियो

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios