Asianet News Hindi

10 महीने तक कोमा में थी महिला, होश आया तो पता चला कि उसने एक बच्ची को दिया है जन्म

इटली की 37 साल की क्रिस्टीना पिछले साल जुलाई में दिल का दौरा पड़ने के बाद कोमा में चली गईं। अब वह जाग गई हैं और उन्होंने सबसे पहले मम्मा शब्द कहा। 
 

Woman in coma for 10 months gave birth to a baby girl in Italy kpn
Author
New Delhi, First Published Jun 12, 2021, 2:54 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इटली. एक मां, जो दिल का दौरा पड़ने की वजह से 10 महीने तक कोमा में रही। उसे जब होश आया तो पता चला कि उसने एक बच्चे को जन्म दिया है। इटली के टस्कनी की रहने वाली 37 साल की क्रिस्टीना रोजी पिछले साल जुलाई में दिल का दौरा पड़ने से पहले प्रेग्नेंट थीं। 

सी सेक्शन से बेटी का जन्म हुआ

द मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, जब वह कोमा में थी तब उसने सी-सेक्शन के जरिए अपनी बेटी कैटरिना को जन्म दिया। क्रिस्टीना अब जाग गई है और उसने सबसे पहले 'मम्मा' शब्द सुना। क्रिस्टीना के पति गैब्रिएल सुसी ने इस बात की जानकारी दी। 

जल्द ही अपने पैरों में खड़ी होगी

42 साल के सुसी ने कहा, हमने इसकी उम्मीद नहीं की थी। इतना दर्द सहने के बाद ऐसी खुशी मिलेगी। रोजी की मां ने कहा उनकी बेटी को फिर से बोलते हुए सुनना उसे दूसरी बार जन्म देना जैसा था। उसने आगे कहा, डॉक्टर उसे जल्द ही अपने पैरों पर खड़ा कर देंगे।

उन्होंने Arezzo Notizie न्यूज वेबसाइज को बताया, क्रिस्टीना अब अधिक आराम से है। उसे दवा दी जा रही है। उसमें बहुत तेजी से सुधार हो रहा है। 

अभी प्राइवेट क्लिनिक में हो रही फिजियोथेरेपी

पति सुसी ने कहा, जब पत्नी ने अपने पसंदीदा गायक जियाना नन्निनी का ऑडियो संदेश सुना तो वे रोने लगीं। दिल का दौरा पड़ने से पहले वे और उसकी पत्नी उनका परफॉर्मेंस देखने वाले थे।

 

रोजी अब प्राइवेट क्लिनिक में फिजियोथेरेपी ले रही हैं। उनके पति इलाज के लिए फंड जुटा रहे हैं। उन्होंने कहा, हमें अभी भी बहुत सारे पैसे की जरूरत है। लेकिन यह साहस देने वाला है कि क्रिस्टीना जाग गई है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios