Asianet News HindiAsianet News Hindi

KBC 11 के पहले कंटेस्टेंट ने सुनाई दर्दभरी दास्तां, पिता के लिए छोड़ दी सरकारी जॉब

अनिल शो के शुरू होने के बाद पहले पड़ाव तक पहुंचने से पहले ही अपनी तीन लाइफ लाइन्स का उपयोग कर लेते हैं। इससे अनिल के पास केवल एक लाइफ लाइन बचती है।

Amitabh Bachchan KBC 11 First Episode Contestant Anil RameshBhai Emotional Story
Author
Mumbai, First Published Aug 20, 2019, 9:53 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. अमिताभ बच्चन होस्टेड शो 'कौन बनेगा करोड़पति' सीजन 11 का पहला एपिसोड सोमवार रात 9 बजे टीवी पर प्रसारित किया गया। फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट जीतने के बाद पालिताणा गुजरात के अनिल रमेशभाई जीवनाणी हॉट सीट पर अमिताभ बच्चन के सामने बैठे। अनिल ने पहले पड़ाव तक पहुंचने से पहले ही अपनी तीन लाइफ लाइन्स का इस्तेमाल कर लिया। जिम ट्रेनर रह चुके कंटेस्टेंट अनिल के जीवन से जुड़ी शो में एक छोटी-सी क्लिप दिखाई जाती है, जिसमें वे अपनी दर्दभरी दास्तां बताते हैं। 

पिता के लिए छोड़ी सरकारी नौकरी 

जहां आज के समय में लोग अपने माता-पिता को जीवन में बीच मजधार में छोड़ देते हैं वहीं अनिल अपने पिता के लिए प्राइमरी स्कूल के अध्यापक की सरकारी नौकरी छोड़ देते हैं। अनिल वीडियो में बताते हैं कि उनके पिता की तबीयत खराब हो गई थी और उनके चार ऑपरेशन हुए थे। इनकी देखभाल के लिए उनका अपने पिता के साथ रहना जरूरी था। क्योंकि अनिल को उनका ख्याल रखना होता था, जिससे उन्हें बोझ नहीं बल्कि खुशी महसूस होती थी। अनिल के पिता बताते हैं कि अनिल ने उनकी देखभाल करने के लिए प्राइमरी स्कूल टीचर की नौकरी छोड़ दी थी। इसके साथ ही अनिल बताते हैं कि उनके जीवन में अमिताभ बच्चन की फिल्म 'बागवान'  के एक डायलॉग से मोड़ आया था। एक्टर फिल्म में कहते हैं, 'जब एक बाप अपने बच्चे का पहला उठाने में मदद कर सकता है तो एक बेटा अपने बाप का आखिरी कदम उठाने में मदद क्यों नहीं कर सकता है।'

10 हजार की राशि जीत पाए अनिल 

अनिल शो के शुरू होने के बाद पहले पड़ाव तक पहुंचने से पहले ही अपनी तीन लाइफ लाइन्स का उपयोग कर लेते हैं। इससे अनिल के पास केवल एक लाइफ लाइन बचती है। कंटेस्टेंट जैसे-तैसे एक लाख साठ हजार रुपए 9 प्रश्नों के सही जवाब देकर जीत चुके होते हैं लेकिन वे 10वें प्रश्न में फंस जाते हैं। एक लाइफ लाइन बचाने के चक्कर में वे दसवें प्रश्न का गलत जवाब दे देते हैं। इसी कारण उन्हें महज 10 हजार रुपए लेकर ही घर वापस जाना पड़ता है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios