Asianet News HindiAsianet News Hindi

'बिग बॉस' पर गहराया बैन का खतरा, आपत्तिजनक कंटेंट को लेकर सरकार ने मांगी रिपोर्ट

बिग बॉस को लेकर विवाद इतना बढ़ गया है कि मुजफ्फरनगर में हिंदू संगठनों ने सलमान खान का पुतला फूंका। सलमान के खिलाफ जुलूस निकालते हुए लोगों ने बीच चौराहे पर पुतला जलाया। वहीं, शो को लेकर संत समाज में भी गुस्सा है। 

Bigg Boss 13 Ban Controversy and Broadcast ministry seek details
Author
Mumbai, First Published Oct 10, 2019, 4:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। टीवी के सबसे विवादित रियलिटी शो 'बिग बॉस' सीजन 13 को शुरू हुए अभी एक हफ्ता ही बीता है कि इस पर बैन का खतरा मंडराने लगा है। दरअसल, करणी सेना समेत कई संगठनों ने शो के आपत्तिजनक कंटेंट को लेकर सवाल उठाए हैं। करणी सेना ने तो यहां तक कह दिया है कि यह शो हिंदू संस्कृति के खिलाफ है। तमाम संगठनों से बिग बॉस को बैन करने की मांग पर अब सूचना प्रसारण मंत्रालय ने प्रसार भारती से शो के आपत्तिजनक कंटेंट को लेकर विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। 

 

करणी सेना ने लिखी चिट्ठी : 
करणी सेना ने सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को चिट्टी लिखकर कहा है कि यह शो हिंदू संस्कृति का अपमान कर रहा है। इतना ही नहीं, शो के कंटेंट पर आपत्ति जताते हुए करणी सेना ने इसे लव जिहाद को बढ़ाने वाला भी बताया है। 'बिग बॉस' में कश्मीर के लड़के के साथ हिंदू लड़कियों को बेड पार्टनर बनाया गया है। लड़कियों को मॉर्डन बनाने के नाम पर गलत मानसिकता फैलाई जा रही है। शो में इतनी अभद्रता है कि इसे फैमिली के साथ बैठकर नहीं देखा जा सकता। इसके साथ ही करणी सेना ने लव जिहाद को बढ़ावा देने और हिंदू संस्कृति का अपमान करने के लिए सलमान के खिलाफ सख्त एक्शन की भी मांग की है।

 

मुजफ्फरनगर में फूंका सलमान का पुतला : 
बिग बॉस को लेकर विवाद इतना बढ़ गया है कि मुजफ्फरनगर में हिंदू संगठनों ने सलमान खान का पुतला फूंका। सलमान के खिलाफ जुलूस निकालते हुए लोगों ने बीच चौराहे पर पुतला जलाया। वहीं, शो को लेकर संत समाज में भी गुस्सा है। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि और महामंत्री महंत हरिगिरी ने शो के प्रसारण पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की मांग की है। 

विधायक ने भी जताई नाराजगी : 
बता दें कि इससे पहले बीजेपी विधायक नंद किशोर ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को चिट्ठी लिखकर बिग बॉस को बैन करने की मांग की थी। उन्होंने लिखा था कि शो में अलग अलग-अलग समुदाय के लोगों को बेड पार्टनर्स बनाया गया है। इसके साथ ही इंटीमेट सीन इस शो का हिस्सा हैं, जो सनातन संस्कृति को बदनाम कर रहे हैं। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios