Asianet News Hindi

शिल्पा शिंदे ने दी 'बिग बॉस' कंटेस्टेंट को नसीहत, बोलीं- बिना डरे अपना असली रंग दिखाओ

'बिग बॉस' का सीजन 13 रविवार यानी 29 सितंबर से शुरू हो रहा है। करीब 105 दिन तक चलने वाले इस सबसे बड़े रियलिटी शो का ग्रैंड फिनाले अगले साल जनवरी में होगा।

Bigg Boss Ex Winner Shilpa Shinde Exclusive Interview
Author
Mumbai, First Published Sep 28, 2019, 8:49 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। टीवी का सुपरहिट रियलिटी शो 'बिग बॉस' का सीजन 13 रविवार यानी 29 सितंबर से शुरू हो रहा है। शो में इस बार आने वाले नए कंटेस्टेंट के साथ ही पुराने विनर्स भी चर्चा में हैं। एशियानेट न्यूज हिंदी ने 'बिग बॉस' सीजन 11 की विनर रहीं शिल्पा शिंदे से शो से जुड़ी कई चीजों पर बात की। बातचीत में शिल्पा शिंदे ने में शो के बारे में न सिर्फ चौंकाने वाले खुलासे किए बल्कि सीजन 13 में आने वाले नए कंटेस्टेंट को टिप्स भी दिए। पेश हैं शिल्पा शिंदे से बातचीत के प्रमुख अंश। 

सवाल - शिल्पा, आपने 'भाभी जी घर पर हैं' के अलावा, लापतागंज, चिड़िया घर, मायका और वारिस जैसे शोज में काम किया है, लेकिन सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी 'बिग बॉस' से मिली। तो कैसा लगा शो का विनर बनके?

जवाब - ये बहुत बड़ा अचीवमेंट रहा है मेरे लिए, क्योंकि बिग बॉस एक बड़ा शो है। लाइफ में मूव करना चाहिए इसलिए 'भाभी जी...' शो छोड़ दिया। वैसे भी आप किसी एक चीज के लिए नहीं जन्मे हैं और मैं सिर्फ 'बिग बॉस' विनर बनकर भी नहीं रहना चाहती हूं। 

सवाल - बिग बॉस के बाद आपके करियर में क्या बदलाव आए कैसे ऑफर मिले?
जवाब - बहुत से रियलिटी शोज ऑफर हुए, जिन्हें सही कॉन्सेप्ट न होने की वजह से मैंने छोड़ दिया। लोगों की यही सोच है कि 'बिग बॉस' विनर बनने के बाद किया क्या? लेकिन बिग बॉस के बाद आप किसी स्टूपिड रियलिटी शो में नहीं जा सकते। फिलहाल दो वेब सीरिज में काम कर रही हूं। मुझे इनकी स्क्रिप्ट पसंद आई और कॉन्सेप्ट भी काफी अलग है। कई बार ऐसा होता है आज काम है कल नहीं। आप हमेशा अच्छा काम चुनते हो। कुछ भी करके जिंदगी के कीमती पल नहीं गंवा सकते।

सवाल - आप क्या आप सोचकर गई थीं कि 'बिग बॉस' जीतना ही है। विनर बनकर निकलूंगी?
जवाब- नहीं, ऐसा तो नहीं था कि विनर बनूंगी लेकिन मैंने सोचा था कि पॉजिटिव रहूंगी और जो रियल में हूं, वही रहूंगी। एक्टिंग करने वाला शो में पकड़ा जाता है। शो में मैंने खुद को नैचुरल रखा। कलर्स चैनल वालों ने मुझे काफी नेगेटिव दिखाने की कोशिश की लेकिन मेरी अच्छाई वो नहीं छुपा पाए। मैं शो में इसलिए गई क्योंकि सलमान ने मुझे कन्विंस किया। सलमान खुद गलत को गलत और सही को सही कहते हैं। इसलिए मैं बोलने और बात करने में खुद को सलमान जैसा ही मानती हूं। 

सवाल - अंदर बिग बॉस कैसा है। क्या सिस्टम है? 
जवाब- बिग बॉस एक पूरा सिस्टम है। रियलिटी शो है तो यहां जाकर आपको खुद को सरेंडर करना होगा। खुद को वहां पूरा छोड़ दो और जैसे हो वैसे ही दिखो। आपको रियल रहना होगा, आप अगर एक्टिंग करेंगे तो पकड़े जाएंगे। 
अगर आप गाली देते हो, गुस्सा करते हो तो करो, लेकिन उसको सुधारो। अगर बुरे भी हो तो लोग आपको एक्सेप्ट करेंगे। खाना नहीं मिलेगा तो सोचो कैसे बिना खाने के सर्वाइव करोगे। हक के लिए लड़ो, बुरा होने पर गुस्सा करो नहीं करोगे तो आप नॉर्मल इंसान नहीं हो बल्कि आप अच्छा बनने की एक्टिंग कर रहे हो। अपने हर रंग दिखाओ। गुस्सा, प्यार, अच्छी, बुरी आदत सब। तभी आपको लोग जानेंगे और एक्सेप्ट या रिजेक्ट करेंगे।

सवाल- क्या 'बिग बॉस' का हैंगओवर अभी तक है। शो से निकलने के बाद कैसा फील किया?
जवाब- कुछ समय नहीं, बल्कि अभी तक है। बिग बॉस आपके अंदर से नहीं जाता। आप सीखते हैं और सिखाकर भी आते हैं। खुद को एक नया इंसान पाते हैं। शो का हैंगओवर इतना है कि मुझे अब भी लगता है कि जब बिग बॉस आएगा तो मेरी ही बात होगी।

सवाल- बिग बॉस में कुछ बुरा हुआ हो, जिसकी टीस अभी तक हो? 
जवाब - बिग बॉस में बुरा तो कुछ नहीं हुआ, क्योंकि किसी ने मुझे कुछ बुरा नहीं कहा। वजह ये है कि शो में सब लोग रियल थे। मेरे पक्ष में कभी अर्शी तो कभी हिना होती थी। बाद में विकास, जो कि दुश्मन था वो भी साथ आ गया था। 

सवाल - आपने शो में मिले विनिंग अमाउंट का क्या किया?
जवाब- विनिंग अमाउंट का मैंने पहले ही सोचा लिया था कि क्या करना है, ये पहले से तय था। मैंने पहले ही सोच लिया था कि मैं वो पैसे जरूरतमंदों में बांट दूंगी और अपने लिए कुछ भी नहीं रखूंगी। 

सवाल- बिग बॉस सीजन 13 के नए कंटेस्टेंट को क्या शुभकामनाएं और टिप्स देना चाहेंगी?
जवाब - सभी कंटेस्टेंट को मेरी टिप्स है कि ये लाइफ दोबारा नहीं आएगी। पॉजिटिव रहें और शो में अपना 100% दें। रियल में जैसे हों, वैसे दिखें। बुरे हों तो भी लोग रियल होने की वजह से पसंद करेंगे। शो में ऑरिजिनल रहें और बिना डरे खेलें।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios