Asianet News HindiAsianet News Hindi

नेपाली पीएम के ‘राम नेपाली थे’ वाले बयान पर 'रामायण' की 'सीता' ने किया पलटवार, दिया ये जवाब

 नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने हाल ही में भगवान राम के जन्मस्थान को नेपाल में बताकर एक नई बहस छेड़ दी है। उनके मुताबिक, राम का जन्म अयोध्या में नहीं बल्कि नेपाल में हुआ है। ओली के इस बयान के बाद देशभर से लोगों की प्रतिक्रिया आई। 

Dipika Chikhlia Funny Tweet on Nepal Prime Minister Statement of Ram KPG
Author
Mumbai, First Published Jul 20, 2020, 6:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने हाल ही में भगवान राम के जन्मस्थान को नेपाल में बताकर एक नई बहस छेड़ दी है। उनके मुताबिक, राम का जन्म अयोध्या में नहीं बल्कि नेपाल में हुआ है। ओली के इस बयान के बाद देशभर से लोगों की प्रतिक्रिया आई। इसी बीच रामायण में सीता का किरदार निभा चुकीं दीपिका चिखलिया ने भी रिएक्ट किया है। दीपिका ने एक ट्वीट और मीम के जरिए मजाकिया अंदाज में अपनी बात कही है। 

दीपिका ने जो मीम शेयर किया है, उसमें हनुमान जी श्री राम से पूछते हुए दिखाई दे रहे हैं - प्रभु आपने यह क्यों नहीं बताया कि आप नेपाली हैं? इसके साथ ही दीपिका ने ट्वीट में लिखा,
हनुमान जी भी आश्चर्यचकित हैं। अपने ट्वीट में दीपिका ने कुछ लोगों को टैग भी किया है। वर्कफ्रंट की बात करें तो दीपिका कुछ महीनों पहले आयुष्मान खुराना की फिल्म 'बाला' में यामी गौतम की मां के रोल में नजर आई थीं। 

भगवान राम और अयोध्या नेपाल में होने का दावा करने वाले प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के बयान पर नेपाल के विदेश मंत्रालय ने सफाई दी थी। विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया था कि प्रधानमंत्री ओली का बयान किसी भी राजनीतिक विषय से जुड़ा हुआ नहीं है। उनका इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था और न ही अयोध्या के महत्व और सांस्कृतिक मूल्य का अपमान करना था।

बता दें कि नेपाल के प्रधानमंत्री ने दावा किया था कि अयोध्या भारत में नहीं, बल्कि बीरगंज में स्थित एक छोटा सा गांव है। साथ ही उन्होंने भगवान राम को नेपाली बताया था। इस बयान के बाद ओली अपने ही देश में घिरते दिख रहे हैं। नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री बाबू राम भट्टाराई ने भी ट्वीट करते हुए लिखा, आदि-कवि ओली द्वारा रचित कलियुग की नई रामायण सुनिए, सीधे बैकुंठ धाम की यात्रा करिए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios