Asianet News Hindi

KBC 12: 1 करोड़ के सवाल पर अटकी कंटेस्टेंट, क्या आप जानते हैं इसका सही जवाब?

टीवी रियलिटी शो केबीसी के सीजन 12 (कौन बनेगा करोड़पति) के गुरुवार के एपिसोड में कंटेस्टेंट से 1 करोड़ रुपए का सवाल पूछा गया था। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से आईं इंग्लिश टीचर छवि कुमार ने ये सवाल फेस किया। 

KBC 12 Amitabh bachchan Quiz Show first Crorepati of the Season 12 Chhavi kumar know the Question for one crore KPY
Author
Mumbai, First Published Oct 30, 2020, 8:06 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. टीवी रियलिटी शो केबीसी के सीजन 12 (कौन बनेगा करोड़पति) के गुरुवार के एपिसोड में कंटेस्टेंट से 1 करोड़ रुपए का सवाल पूछा गया था। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से आईं इंग्लिश टीचर छवि कुमार ने ये सवाल फेस किया। अमिताभ बच्चन ने छवि से एक करोड़ रुपए के लिए जो सवाल पूछा वो एस्ट्रोनॉमी के बारे में था। एक करोड़ रुपए का सवाल...

अमिताभ बच्चन ने जो सवाल एक करोड़ रुपए के लिए पूछा वो ये था- 2024 तक पहली महिला और अगले पुरुष को चन्द्रमा पर उतारने के लिए अमेरिका अंतरिक्ष कार्यक्रम का नाम किस यूनानी देवी के नाम पर रखा गया है? अमिताभ ने इस सवाल के सही जवाब के लिए जो चार विकल्प दिए वो ये थे...

A. रिया
B. नेमेसिस
C. एफ्रोडाइट
D. अर्टेमिस

छवि ने इस सवाल का जवाब देने से पहले काफी देर तक सोचा। इसके बाद उन्होंने खेल को क्विट करने का फैसला किया। छवि ऑप्शन ए और ऑप्शन डी के बारे में कयास लगा रही थीं, लेकिन उनका ज्यादा स्ट्रॉन्ग गेस रिया के बारे में था। हालांकि, कंटेस्टेंट ने रिस्क नहीं लेते हुए खेल को छोड़ने का फैसला किया। छवि ने खेल छोड़ते समय ऑप्शन ए यानी रिया पर लॉक किया। 

हालांकि, कंटेस्टेंट का ये विकल्प गलत था और छवि बाल-बाल बच गईं। इस सवाल का सही जवाब था ऑप्शन डी यानि अर्टेमिस। छवि के सेट से जाने से पहले अमिताभ बच्चन ने उनसे अपील की कि वह मीठा खाना शुरू कर दें।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios