Asianet News HindiAsianet News Hindi

KBC 13: इस बार कुछ डिफरेंट होगा अमिताभ बच्चन का गेम शो, फिर शुरू होगा ऑडियंस पोल लेकिन 1 की खलेगी कमी

रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति 13, 23 अगस्त से शुरू हो रहा है। इस बार शो में कुछ बदलाव भी देखने को मिलेंगे। सबसे खास बात यह रहेंगी कि इस सीजन में स्टूडियो में ऑडियंस मौजूद रहेगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस सीजन में लाइफ लाइन में चेंजेस देखने को मिलेगा।

KBC 13, Amitabh Bachchan game show will return in new format with this lifeline making a comback
Author
Mumbai, First Published Aug 19, 2021, 12:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति 13 (Kaun Banega Crorepati 13) 23 अगस्त से शुरू हो रहा है। ये शो सोनी टीवी पर प्रसारित किया जाएगा। और बार भी इस गेम शो को अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ही होस्ट करेंगे। शो से जुड़े कई प्रोमोज मेकर्स द्वारा रिलीज किए जा चुके हैं। वहीं, हाल ही में शो से जुड़ी कुछ नई जानकारियां भी सामने आई। इस बार शो में कुछ बदलाव भी देखने को मिलेंगे। इस बार सबसे खास बात यह रहेंगी कि इस सीजन में स्टूडियो में ऑडियंस मौजूद रहेगी। पिछले सीजन यानी सीदन 12 में कोरोना लॉकडाउन की वजह से शो को दर्शकों के साथ शूट नहीं किया गया था। 


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस सीजन में लाइफ लाइन में चेंजेस देखने को मिलेगा। स्टूडियो में दर्शकों की वापसी के साथ ही ऑडियंस पोल लाइफ लाइन दोबारा शुरू की जा रही है। पिछले साल कोविड महामारी के कारण इस लाइफ लाइन की जगह वीडियो ए फ्रेंड लाइइलाइन को शामिल किया गया था। ऑडियंस पोल के अलावा इस बार तीन और लाइफलाइन होंगी, जिनमें 50:50, आस्क द एक्सपर्ट और फ्लिप द क्वेश्चन शामिल हैं। बिग बी  ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया- पिछले सीजन में मैंने ऑडियंस को बहुत मिस किया। उनकी एनर्जी कमाल की होती है और इससे मुझे ऊर्जा मिलती है। मैं खुश हूं कि स्टूडियो ऑडियंस वापस आ रही हैं।

KBC 13, Amitabh Bachchan game show will return in new format with this lifeline making a comback


फास्‍टेस्‍ट फ‍िंगर फर्स्‍ट का पैटर्न बदला
केबीसी के 13वें में कुछ और भी बदलाव देखने को मिलेंगे। इस बार बिग बी के सामने हॉट सीट पर बैठने के लिए फास्‍टेस्‍ट फ‍िंगर फर्स्‍ट का पैटर्न भी चेंज किया गया है। इस बार फास्‍टेस्‍ट फ‍िंगर फर्स्‍ट राउंड को फास्‍टेस्‍ट फ‍िंगर फर्स्‍ट-ट्रीपल टेस्ट में बदल दिया गया है। वहीं, इस बार शो का सेट न्यू लुक में दिखेगा। फर्श को एलईडी से डिजाइन किया गया है। फैन्स को मोटराइज्ड वर्चुअल सीलिंग और गेमप्ले ग्राफिक्स भी देखने को मिलेंगे। वहीं बिग बी इस बार रियल हीरोज के स्पेशल एपिसोड को होस्ट नहीं करेंगे बल्कि फेमस सेलिब्रिटीज को सोशस कॉज के लिए खेलते देखेंगे। इस बार गेम टाइमर का नाम धूक धूकी जी रखा गया है। वहीं, तीन सामान्‍य ज्ञान के सवालों का सबसे कम समय में जवाब देकर हॉट सीट पर बैठने का मौका मिलेगा। दर्शकों को इस बार भी घर बैठे जैकपॉट जीतने का मौका मिलेगा।  

KBC 13, Amitabh Bachchan game show will return in new format with this lifeline making a comback


21 साल से लगातार जारी है केबीसी का सफर
आपको बता दें कि केबीसी को शुरू हुए 21 साल हो गए हैं। इसकी शुरुआत 3 जुलाई 2000 में हुई थी। इसके 13 सीजन में से अमिताभ बच्चन ने 12 सीजन को होस्ट किया है। वहीं, शाहरुख खान इसके तीसरे सीजन के होस्ट रहे थे। क्विज पर आधारित इस शो में कंटेस्टेंट्स 7 करोड़ रुपए तक जीत सकते हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios