Asianet News HindiAsianet News Hindi

KBC विवाद: अमिताभ के खिलाफ सड़क पर उतरे शिवसैनिक, चैनल को मांगनी पड़ी माफी

केबीसी के 6 नवंबर को आए एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने हॉट सीट पर बैठे कंटेस्टेंट से मुगल बादशाह औरंगजेब से संबंधित सवाल किया था। इसी सवाल के ऑप्शन में लिखे गए नाम की वजह से लोग भड़क उठे।

KBC Controversy on Chhatrapati Shivaji Maharaj Question
Author
Mumbai, First Published Nov 8, 2019, 4:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। केबीसी के 6 नवंबर को प्रसारित हुए एपिसोड में पूछे गए एक सवाल के बाद सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। यहां तक कि #BoycottKBCSonyTV सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा। यहां तक कि कोल्हापुर के शिवाजी पुतला चौक पर शिवशैनिकों ने अमिताभ बच्चन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उनका पुतला भी फूंका। दरअसल, ये पूरा विवाद शो में छत्रपति शिवाजी महाराज पर पूछे गए एक सवाल की वजह से हुआ। इस पूरे मामले में अब सोनी टीवी ने खुद ट्वीट कर माफी मांगी है। 

अमिताभ से माफी मंगवाने पर अड़े शिवसैनिक : 
कोल्हापुर के शिवसेना प्रमुख रवि किरण इंगवले के मुताबिक, दो दिन पहले एक टीवी चैनल पर कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ बच्चन ने छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम सिर्फ शिवाजी लिखा। इसके लिए अमिताभ बच्चन को माफी मांगनी चाहिए। अगर वो ऐसा नहीं करते तो आने वाले कुछ दिनों में और बड़ा आंदोलन करेंगे। 


 
चैनल ने अपनी गलती पर मांगी माफी : 
सोनी टीवी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर लिखा- ''एक असावधानी के चलते बुधवार को आए  केबीसी एपिसोड में छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम गलत तरीके से लिख दिया गया। इसके लिए हमें खेद है और दर्शकों की भावनाओं का ख्याल रखते हुए हम पिछले एपिसोड के लिए माफी चाहते हैं।''

क्या है पूरा मामला : 
केबीसी के 6 नवंबर को आए एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने हॉट सीट पर बैठे कंटेस्टेंट से मुगल बादशाह औरंगजेब से संबंधित सवाल किया। सवाल था- इनमें से कौन से शासक मुगल सम्राट औरंगजेब के समकालीन थे? ऑप्शन में महाराणा प्रताप, राणा सांगा, महाराजा रंजीत सिंह और शिवाजी लिखा हुआ था। शो में छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम सिर्फ शिवाजी लिखने से लोग भड़क गए।  लोगों का मानना है कि शो में छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम महज श‍िवाजी लिखकर उनका अपमान किया गया है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios