Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजू श्रीवास्तव को अंतिम विदाई देने नहीं आए उनके छोटे भाई, जानिए आखिर क्यों गम की इस घड़ी में भी रहना पड़ा दूर

10 अगस्त को हार्ट अटैक आने के बाद दिल्ली एम्स में भर्ती हुए राजू श्रीवास्तव का 21 सितम्बर को निधन हो गया और 22 सितम्बर को नई दिल्ली में ही उनका अंतिम संस्कार किया गया। राजू कॉमेडियन, भाजपा नेता और उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन थे।

Raju Srivastava's younger brother Kaju could not attend the funeral, know what is the reason? GGA
Author
First Published Sep 22, 2022, 1:43 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क.देश के दिग्गज स्टैंडअप कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav) पंचतत्व में विलीन हो गए हैं। दिल्ली के निगमबोध घाट पर गुरुवार सुबह उन्हें मुखाग्नि दी गई। इस मौके पर उनका पूरा परिवार उन्हें अंतिम विदाई देने दिल्ली पहुंचा, सिवाय एक भाई को छोड़कर। राजू से छोटे वाले भाई काजू, जिन्हें बाकी परिवार और दोस्तों की तरह ही उनके अचानक दुनिया छोड़कर चले जाने का बेहद गम है। लेकिन मजबूरीवश वे राजू के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके।

यह भी पढ़ें : पत्नी, बेटी, बेटे के अलावा पांच भाई और एक बहन, कुछ ऐसा है राजू श्रीवास्तव का परिवार

आखिर क्यों दिल्ली नहीं आ सके काजू?

रिपोर्ट्स के मुताबिक़, काजू राजू पर जान छिड़कते थे। लेकिन फिलहाल वे बीमारी से जूझ रहे हैं। इसके अलावा उनकी पत्नी भी प्रेग्नेंट हैं। इसी वजह से वे कानपुर से दिल्ली आने में असमर्थ रहे। रिपोर्ट्स के मुताबिक़, जिस वक्त राजू श्रीवास्तव को हार्ट अटैक के बाद दिल्ली में एम्स में भर्ती कराया गया था, उसी दौरान काजू भी वहां एडमिट थे। बताया जाता है कि राजू को हार्ट अटैक आने से दो घंटे पहले ही उनके सिर का बड़ा ऑपरेशन हुआ था।

आखिर काजू का किस चीज का ऑपरेशन हुआ?

रिपोर्ट्स के अनुसार, काजू के कान में एक दाना हो गया था, जिसके चलते वे बार-बार बेहोश हो जाते थे। डॉक्टर्स को दिखाने के बाद पता चला कि ऐसा उनके दिमाग में पानी चले जाने की वजह से हो रहा है, जिसके चलते उनका ऑपरेशन किया गया। बताया जाता है कि एम्स में राजू और काजू और ऊपर और नीचे वाले फ्लोर पर भर्ती थे। काजू वहां लगभग तीन दिन भर्ती रहे थे। राजू के निधन के बाद कानपुर में काजू के घर के बाहर लोगों का जमावड़ा लग रहा है। वे उन्हें सांत्वना दे रहे हैं।

चौथे नंबर के भाई थे राजू श्रीवास्तव

राजू के परिवार की बात करें तो वे अपने पिता की 7 संतानों में से चौथे नंबर के थे। उनके दो बड़े भाई राजेन्द्र प्रसाद और प्रेम प्रकाश श्रीवास्तव दिल्ली में ही रहते हैं। जबकि तीसरे नंबर के भाई रमन श्रीवास्तव यशोदा नगर,  कानपुर में निवासरत हैं। काजू राजू से छोटे हैं और सबसे छोटे भाई का नाम दीपू श्रीवास्तव है, जो कॉमेडियन हैं। इन सबके अलावा राजू की एक बहन भी हैं, जिनका नाम सुधा श्रीवास्तव है।

और पढ़ें...

राजू श्रीवास्तव की मौत का जश्न मनाते हुए कॉमेडियन ने लिखा- 'भाड़ में जाओ', भड़के लोग तो मांग ली माफ़ी

27 साल की सिंगर ने एक्स-बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर दिया मंगेतर को धोखा! चैट का स्क्रीनशॉट आया सामने

जब पाकिस्तानियों पर आया बॉलीवुड की इन हीरोइनों का दिल, 4 तो एक ही आदमी पर हो गई थीं लट्टू

राजू श्रीवास्तव के निधन के बाद उनकी पत्नी का बुरा हाल, सदमे में डूबी शिखा ने कही यह बड़ी बात

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios