Asianet News Hindi

इस वजह से रद्द हुई इन 9 टीवी सीरियलों की शूटिंग, एफडब्ल्यूआईसीई और सिंटा ने प्रोड्यूसर्स से की ये डिमांड

मार्च के आखिरी से ही टीवी सीरियल्स की शूटिंग ठप्प पड़ी हुई है और ऐसे में कास्ट और क्रू मेंबर को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। जब महाराष्ट्र सरकार ने टीवी सीरियल्स के मेकर्स को दोबारा शूटिंग करने की इजाजत दी थी तो इस खबर को सुनने के बाद इंडस्ट्री से जुड़े लोग खुश हो गए। हालांकि, शोज की शूटिंग कुछ कारणों से रद्द करनी पड़ी। बता दें कि 'कुमकुम भाग्य', 'ये रिश्ता क्या कहलाता है', 'कुंडली भाग्य', 'तुझसे है राब्ता', और 'कुर्बान हुआ' सहित 9 टीवी शो की शूटिंग 23 जून से शुरू होने वाली थी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया है।

these tv serial shooting has been cancelled by fwice and cintaa for this reason KPJ
Author
Mumbai, First Published Jun 25, 2020, 6:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. कोरोना के चलते इस साल बॉलीवुड ही बल्कि टीवी इंडस्ट्री को भी भारी नुकसान उठाना पड़ा है। टीवी शोज की शूटिंग कैंसिल होने के बाद कई कर्मचारी बेरोजगार हो गए। मार्च के आखिरी से ही टीवी सीरियल्स की शूटिंग ठप्प पड़ी हुई है और ऐसे में कास्ट और क्रू मेंबर को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। कुछ दिन पहले जब महाराष्ट्र सरकार ने टीवी सीरियल्स के मेकर्स को दोबारा शूटिंग करने की इजाजत दी थी तो इस खबर को सुनने के बाद इंडस्ट्री से जुड़े लोग खुश हो गए। हालांकि, शोज की शूटिंग कुछ कारणों से रद्द करनी पड़ी। 


कैंसिल करनी पड़ी शूटिंग
'कुमकुम भाग्य', 'ये रिश्ता क्या कहलाता है', 'कुंडली भाग्य', 'तुझसे है राब्ता', और 'कुर्बान हुआ' सहित 9 टीवी शो की शूटिंग 23 जून से शुरू होने वाली थी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया है। फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE) और सिने एंड टेलीवजिन आर्टिस्ट एसोसिएशन (CINTAA) ने सभी सीरियल्स की शूटिंग को कैंसिल कर दिया है। एफडब्ल्यूआईसीई और सिंटा ने मिलकर एक स्टेटमेंट  जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि इनफॉर्मेशन और ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्ट्री द्वारा दिए गए निर्देशों के बाद भी कई प्रोड्यूसर्स ने कलाकारों और तकनीशियनों को बकाया पैसा नहीं दिया है। उन्हें शूटिंग की इजाजत तभी मिलेगी जब वो अपनी टीम को बकाया पैसा दे देंगे।


तभी मिलेगी शूटिंग की इजाजत
एफडब्ल्यूआईसीई और सिंटा द्वारा जारी किए स्टेटमेंट में कहा गया है- 'हमें काफी दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि आईबी मिनिस्ट्री के सख्त निर्देशों के बाद भी लॉकडाउन की घोषणा होने के समय से ही कई प्रोड्यूसर्स ने अभी तक स्टार्स और तकनीशियनों के पैसे नहीं दिए है। जैसे ही सबको पैसे मिल जाएंगे सीरियल्स को शूटिंग की इजाजत दे दी जाएगी।' 


पालन करने होंगे कई नियम
यदि टीवी शोज की शूटिंग शुरू होती है तो प्रोड्यूसर्स को कई नए नियमों का पालन करना होगा। नियमों के तहत अबसे कलाकार और बाकी टीम मेंबर सिर्फ 8 घंटे की शिफ्ट करेंगे। दिहाड़ी मजदूरों और तकनीशियनों को दिन खत्म होने के साथ ही पेमेंट करना होगा। साथ ही किसी भी स्टार और टीम मेंबर को पे कट के लिए मंजूरी नहीं देनी है। सभी को हफ्ते में छुट्टी मिलेगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios