मुंबई। टीवी सीरियल 'मेरे डैड की दुल्हन' के एक्टर वरुण बडोला (Varun Badola) के पिता विश्वमोहन वडोला (Vishwa Mohan Badola) का सोमवार को निधन हो गया। वे सिंगर और जर्नलिस्ट भी थे। शौकिया ट्रेवलर के तौर पर उन्होंने दो बार वर्ल्ड टूर किया। वीएम बडोला के निधन की खबर उनकी बहू और वरुण बडोला की पत्नी राजेश्वरी सचदेव ने बताई है। पिता के निधन के बाद मंगलवार को वरुण बडोला ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर उनके लिए इमोशनल पोस्ट लिखी। 

Varun Badola's father and veteran actor Vishwa Mohan Badola diagnosed with  Swine Flu

वरुण ने लिखा- कई लोग ये कहते हैं कि उनके बच्चे उनकी बात नहीं सुनते। लेकिन वे भूल जाते हैं कि बच्चे हमेशा उन्हें देख रहे हैं। मेरे पिता ने मुझे कभी भी सिखाने के लिए नहीं बैठाया। उन्होंने मेरे लिए सीखने का एक तरीका बनाया। उन्होंने मेरे सामने एक ऐसा उदाहरण रखा कि मेरे पास उसे फॉलो करने के सिवा कोई च्वॉइस नहीं थी। 

वरुण ने आगे लिखा- मैंने इस बात का विरोध किया कि लोग मुझे आपके बेटे के तौर पर जज करते हैं। इस पर उन्होंने कहा कि अगर तुम्हें लगता है कि मेरा नाम तुम्हारे लिए बाधा बन रहा है तो खुद अपनी पहचान बनाओ। उन्होंने मुझे कम्फर्ट जोन से बाहर निकलने की सलाह दी। वो एक लीजेंड थे, लेकिन मेरे लिए वो मेरे पिता थे। अब वो नहीं हैं लेकिन उनकी यादें और विरासत हमेशा कई रूपों में मौजूद रहेगी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Varun Badola (@badolavarun)

 

वीएम वडोला ने अपना पूरा जीवन कला को समर्पित कर दिया था। वे थिएटर में भी एक्टिव रहे। उन्होंने ऑल इंडिया रेडियो के लिए करीब 400 नाटकों में काम किया था। एक्टर के तौर पर उन्हें जोधा अकबर, मुन्ना भाई एमबीबीएस सहित कई टीवी शोज में भी देखा गया था। उन्होंने आखिरी बार मनोज वाजपेयी और तब्बू की फिल्म 'मिसिंग' में काम किया था।