Asianet News HindiAsianet News Hindi

पीले चावल के इन आसान उपायों से दूर हो सकती है पैसों की तंगी और दूसरी परेशानियां

लगभग सभी शुभ कार्यों में चावल का उपयोग जरूर किया जाता है। चावल को शुक्र का अन्न कहा जाता है और शुक्र ही सभी भौतिक सुख-सुविधाओं का कारक ग्रह है। इसलिए लक्ष्मी पूजा में भी चावल का उपयोग विशेष रूप से किया जाता है।

Astrology remedies of yellow rice can get you rid of financial and other problems
Author
Ujjain, First Published Oct 3, 2021, 5:45 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. ज्योतिष (Astrology) में भी चावल के कई उपाय बताए गए हैं। वैसे तो चावल का रंग सफेद होता है, लेकिन केसर या हल्दी में रंगने के बाद इसका महत्व और भी बढ़ जाता है और इसके उपाय भी जल्दी शुभ फल प्रदान करते हैं। आज हम आपको पीले चावल के कुछ आसान उपाय बता रहे हैं, जो इस प्रकार है…

1. किसी शुक्रवार या एकादशी पर सुबह स्नान आदि करने के बाद मां महालक्ष्मी की पूजा करें और पीले चावल चढ़ाएं।। बाद में इन पीले चावलों को एक लाल कपड़े में बांधकर अपने धन स्थान यानी तिजोरी में रख लें। इससे आपको धन लाभ के योग बन सकते हैं।
2. हर दिन पूजा में चावल का प्रयोग करें। बाद में इसे इकट्‌ठा करके रख लीजिए। प्रत्येक सोमवार को जितने भी चावल एकत्रित हों, उन्हें किसी नदी या तालाब में डाल दें। इससे आपकी लाफ में पॉजिटिविटी बनी रहेगी।
3. अगर काफी समय से आपकी तरक्की नहीं हो रही है तो मीठे पीले चावल कौओं को खिलाएं। इससे आपकी परेशानी दूर हो सकती है।
4. कई बार अकारण ही हमारे बने-बनाये काम अटक जाते हैं, इसका कारण पितृ दोष भी हो सकता है। इस परेशानी से बचने के लिए केसर युक्त चावल की खीर बनाएं और गरीबों को बांट दें।
5. प्रत्येक सोमवार को शिव मंदिर में जाकर पूजा करें और केसर में रंगे चावल शिवजी को चढ़ाएं। इससे शिवजी की कृपा तो आप पर बनी रहेगी, साथ ही गुरु ग्रह से संबंधित दोष भी दूर होंगे।
6. अगर चंद्रमा अशुभ फल दे रहा है तो किसी शुक्रवार को कन्याओं को घर पर बुलाएं और उन्हें केसरिया भात (मीठे पीले चावल) खिलाएं। इससे आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी।
7. किसी शुभ कार्य से पहले देवी-देवताओं को जरूर आमंत्रित किया जाता है। आमंत्रण पत्र के साथ थोड़े-से पीले चावल भी रखें। इससे आपके सभी कार्य बिना किसी रूकावट के दूर हो सकते हैं।

ज्योतिषीय उपायों के बारे में ये भी पढ़ें

बड़े काम की चीज है नींबू, इसके आसान उपायों से दूर हो सकती हैं आपकी परेशानियां

धन लाभ के लिए करें इन 4 में से कोई 1 उपाय, दूर हो सकती है पैसों की परेशानी

Astrology: नौकरी-व्यापार में आ रही हैं परेशानी तो शनिवार को करें ये खास उपाय

Astrology: तुलसी के ये उपाय दूर कर सकते हैं आपकी पैसों की समस्या और वास्तु दो

Astrology: तंत्र और ज्योतिष उपायों में काम आती है इस पौधे की जड़ें, कंगाल को भी बना सकती हैं मालामाल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios