Asianet News Hindi

वैवाहिक जीवन में आ रही हैं परेशानियां तो इन 3 में से करना चाहिए कोई 1 उपाय

वैवाहिक जीवन की कड़वाहट को जितना जल्दी दूर कर लिया जाए उतना ही बेहतर रहता है अन्यथा रिश्तें में दरार आने में समय नहीं लगता है।

Do any 1 of these 3 remedies for married life problems KPI
Author
Ujjain, First Published Jun 12, 2021, 9:35 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. कई बार यह तकरार सामान्य हो सकती है परंतु इसके पीछे कई बार घर का वास्तु दोष, ग्रहों के दोष, कुंडली के दोष आदि भी होते हैं। ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से वैवाहिक जीवन सुखमय बनता है। यदि आपके दांपत्य जीवन में तनाव और झगड़ा चल रहा हो तो इन उपायों को किया जा सकता है। आगे जानिए इन उपायों के बारे में…

उपाय-1
शुक्रवार को भगवान विष्णु और लक्ष्मी की संयुक्त रूप से पूजा करनी चाहिए और उन्हें रस वाली मिठाई का भोग लगाना चाहिए। इसके बाद इस मिठाई को प्रसाद के तौर पर पति-पत्नी दोनों ग्रहण करना चाहिए। इससे कार्य को करने से भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की कृपा से धीरे-धीरे दांपत्य जीवन की समस्याएं दूर होती हैं और संबंध में मधुरता आने लगती है।

उपाय-2
यदि पति पत्नी के बीच बात-बात पर अनबन होती रहती है जिसके कारण वैवाहिक जीवन में तनाव बना रहता है तो इसका कारण नकारात्मक ऊर्जा हो सकती है। इसके लिए रोजाना पानी में थोड़ा सा नमक मिलाकर पोंछा लगाना चाहिए। इसके अलावा रात को सोने से पहले शयन कक्ष में कपूर जलाकर दिखाएं। इससे पति पत्नी के बीच का तनाव कम होता है और रिश्ते में मधुरता आती है।

उपाय-3
साबूत हल्दी की 7 गांठें लेकर और उन्हें पीले धागे से बांध लें। इसके बाद इन गांठों को दाएं हाथ में लेकर भगवान विष्णु के मंत्र 'ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नम:' साथ बार जाप करें। इन हल्दी की गांठों को एक लाल रंग के कपडे़ में बांधकर अपने शयनकक्ष में रख दें लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि इसको ऐसे स्थान पर रखें जहां किसी और की नजर न पड़े। इससे बृहस्पति शुभ फल प्रदान करता है जिससे आपके वैवाहिक जीवन में खुशियां आती हैं।

ज्योतिषीय उपायों के बारे में ये भी पढ़ें

कुंडली में कमजोर हो शुक्र ग्रह तो जीवन में बनी रहती हैं परेशानियां, ये हैं लक्षण और उपाय

कुंडली में कमजोर हो गुरु ग्रह तो पहनें फिरोजा रत्न, इससे दूर हो सकती है डिप्रेशन व अन्य मानसिक परेशानी

रोहिणी नक्षत्र में बन रहा है सूर्य और राहु का अशुभ योग, बचने के लिए ये उपाय करें

हल्दी को माना जाता है बहुत ही शुभ, इसके ज्योतिषीय उपायों से दूर हो सकती हैं आपकी परेशानियां

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios