Asianet News HindiAsianet News Hindi

मंगलवार को घर में स्थापित करें पारद हनुमान प्रतिमा, बन सकते हैं बिगड़े काम

मंगलवार हनुमानजी का दिन है। इस दिन कुछ खास उपाय करने से हनुमानजी की कृपा हम पर बनी रहती है।

Establish parad hanuman at home on Tuesday, obstructed work can get completed KPI
Author
Ujjain, First Published Dec 17, 2019, 3:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. मंगलवार हनुमानजी का दिन है। इस दिन कुछ खास उपाय करने से हनुमानजी की कृपा हम पर बनी रहती है। इनमें से कुछ उपाय तंत्र-मंत्र और तो कुछ ज्योतिष से जुड़े हैं। ये उपाय करने से हमारे जीवन की अनेक परेशानियां भी दूर हो सकती हैं। ये उपाय इस प्रकार हैं-

1. मंगलवार को घर में पारद (एक प्रकार की विशेष धातु) से बनी हनुमानजी की प्रतिमा स्थापित करें। तंत्र शास्त्र के अनुसार, पारद से बनी हनुमान प्रतिमा की पूजा करने से बिगड़े काम भी बन जाते हैं और परेशानियां दूर हो सकती हैं।
2. मंगलवार को श्रीराम व हनुमानजी की प्रतिमा के सामने शुद्ध घी के दीपक जलाएं। इसके बाद वहीं भगवान श्रीराम की प्रतिमा के सामने बैठकर हनुमान चालीसा तथा हनुमान प्रतिमा के सामने बैठकर राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें। इस उपाय से भगवान श्रीराम व हनुमानजी दोनों की ही कृपा आपको प्राप्त होगी।
3. मंगलवार को सुबह स्नान करने के बाद बड़ के पेड़ का एक पत्ता तोड़ें और इसे साफ स्वच्छ पानी से धो लें। अब इस पत्ते को कुछ देर हनुमानजी की प्रतिमा के सामने रखें और इसके बाद इस पर केसर से श्रीराम लिखें। अब इस पत्ते को अपने पर्स में रख लें। साल भर आपका पर्स पैसों से भरा रहेगा।
4. मंगलवार को हनुमानजी मंदिर जाएं और वहां बैठकर राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें। इसके बाद हनुमानजी को गुड़ और चने का भोग लगाएं। जीवन में यदि कोई समस्या है तो उसका निवारण करने के लिए प्रार्थना करें।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios