Asianet News HindiAsianet News Hindi

गुप्त नवरात्रि 29 जून तक, धन लाभ और बरकत बढ़ाने के लिए करें ये आसान उपाय

22 जून से आषाढ़ मास की गुप्त नवरात्रि का आरंभ हो चुका है, जिसका समापन 29 जून को होगा। मान्यता है कि गुप्त नवरात्रि में किए गए उपाय जल्दी ही शुभ फल प्रदान कर सकते हैं।

Gupt Navratri till June 29, do these easy steps for financial gains KPI
Author
Ujjain, First Published Jun 23, 2020, 1:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. धन, नौकरी, विवाह, आदि कई मनोकामनाएं इन 9 दिनों में किए गए उपायों से पूरी हो सकती हैं। अगर आपकी भी कोई इच्छा है तो आगे बताए गए उपाय करें

1. धन लाभ के लिए उपाय
गुप्त नवरात्रि के दौरान किसी भी दिन स्ना न आदि करने के बाद उत्तर दिशा की ओर मुख करके पीले आसन पर बैठ जाएं। अपने सामने तेल के 9 दीपक जला लें। ये दीपक साधनाकाल तक जलते रहने चाहिए। दीपक के सामने लाल चावल (चावल को रंग लें) की एक ढेरी बनाएं फिर उस पर एक श्रीयंत्र रखकर उसका कुंकुम, फूल, धूप, तथा दीप से पूजन करें। उसके बाद एक प्लेट पर स्वस्तिक बनाकर उसे अपने सामने रखकर उसका पूजन करें। श्रीयंत्र को अपने पूजा स्थल पर स्थापित कर लें और शेष सामग्री को नदी में प्रवाहित कर दें। इस प्रयोग से आपको अचानक धन लाभ होने के योग बन सकते हैं।

2. बरकत बढ़ाने का उपाय
गुप्त नवरात्रि में किसी भी दिन सुबह स्नान कर साफ कपड़े में अपने सामने मोती शंख को रखें और उस पर केसर से स्वस्तिक का चिह्न बना दें। इसके बाद नीचे लिखे मंत्र का जाप करें-
श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्मयै नम:
मंत्र का जप स्फटिक माला से ही करें। मंत्रोच्चार के साथ एक-एक चावल इस शंख में डालें। इस बात का ध्यान रखें की चावल टूटे हुए ना हो। इस प्रयोग लगातार नौ दिनों तक करें। इस प्रकार रोज एक माला जाप करें। उन चावलों को एक सफेद रंग के कपड़े की थैली में रखें और 9 दिन के बाद चावल के साथ शंख को भी उस थैली में रखकर तिजोरी में रखें। इस उपाय से घर की बरकत बढ़ सकती है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios