Asianet News HindiAsianet News Hindi

चाहते हैं धन लाभ तो देवी लक्ष्मी को चढ़ाएं गुलाब का इत्र, जानिए इत्र के ऐसे ही 5 उपाय

ज्योतिष उपायों में अनेक चीजों का उपयोग किया जाता है, इत्र यानी परफ्यूम भी उनमें से एक है। इत्र का उपयोग आमतौर पर खुशबू के लिए किया जाता है।

If you want to gain wealth then offer rose perfume to Goddess Lakshmi, know 5 similar ways of perfume
Author
Ujjain, First Published Nov 29, 2019, 8:56 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. अलग-अलग चीजों से बना इत्र विभिन्न ज्योतिषीय उपायों में काम आता है। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. प्रवीण द्विवेदी के अनुसार, इत्र एक ऐसा सुगंधित पदार्थ है, जिसका इस्तेमाल प्राचीनकाल से होता आ रहा है। चंदन, गुलाब आदि न जाने कितनी चीजों से इत्र बनाया जाता है। आज हम आपको इत्र से जुड़े कुछ ज्योतिषीय उपायों के बारे में बता रहे हैं, जो इस प्रकार है…

1. कुंडली में राहु अशुभ स्थान पर हो या राहु की महादशा चल रही हो तो रोज पानी में चंदन का इत्र डालकर नहाना चाहिए। इससे राहु का अशुभ असर कम हो सकता है।
2. पति-पत्नी में रोज विवाद होते हों तो गुरुवार को हरश्रृंगार का इत्र भगवान विष्णु को अर्पित करें। इससे पति-पत्नी के बीच विवाद होने की संभावना कम हो सकती है।
3. धन लाभ चाहते हैं तो शुक्रवार को गुलाब का इत्र देवी लक्ष्मी के चरणों में लगाएं। साथ ही इस उपाय से आपकी इच्छा पूरी हो सकती है।
4. शनि दोष से परेशान हों तो शनिवार को कस्तूरी का इत्र शनिदेव को अर्पित करें। इससे आपको फायदा हो सकता है।
5. हनुमानजी की कृपा पाना चाहते हैं तो मंगलवार को हनुमानजी की मूर्ति के दोनों कंधों केवड़े का इत्र छिड़क दें। इससे आपकी हर परेशानी दूर हो सकती है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios