Asianet News Hindi

लाल किताब: कर्ज से छुटकारा पाने और धन लाभ के लिए करें इन 3 में से कोई 1 उपाय

दैनिक जीवन की समस्याओं को दूर करने के लिए लाल किताब में बताए गए उपाय बहुत ही कारगर माने जाते हैं। लाल किताब के इन उपायों से जीवन में सुख-शांति और समृद्धि का आगमन होता है।

Lal Kitab: Do any of these 3 remedies to get rid of debt and monitory gains KPI
Author
Ujjain, First Published May 7, 2021, 12:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. लाल किताब में धन संबंधित समस्याओं से मुक्ति और धन प्राप्ति के लिए भी कई उपाय बताए गए हैं। आज हम आपको कर्ज मुक्ति और धन लाभ के कुछ उपायों के बारे में बता रहे हैं, जो इस प्रकार है…

उपाय-1
यदि आप कर्ज से परेशान हैं और कई प्रयास करने के बाद भी कर्ज नहीं चुका पा रहे हैं तो रोज कौए को रोटी खिलाएं या दाना डालें। रात में सोने से पहले अपने पलंग के नीचे सिरहाने की ओर एक पात्र में जौं भरकर रख दें। सुबह उठकर यह जौं पशुओं को खिला दें या फिर दान कर दें। इससे आपके घर की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और कर्ज से छुटकारा मिलता है।

उपाय-2
यदि आपकी आमदनी के स्तोत्र खत्म हो गए हैं या फिर घर में धन की आवक में रुकावट आ रही है तो शुक्रवार को माता लक्ष्मी के सामने बैठकर कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें। रोज अपने माथे पर केसर से तिलक करके घर से बाहर जाएं। इससे आपका भाग्य जाग्रत होगा और धन की आवक भी सुचारू रूप से होगी।

उपाय-3
यदि व्यापार में घाटा हो रहा है तो शनिवार को बहते जल में अखरोट या नारियल प्रवाहित करें। इसके साथ ही घर के सभी सदस्यों को धरती पर बैठकर एक साथ भोजन करना चाहिए। इससे परिवार के सभी सदस्यों की तरक्की होती है और कार्यक्षेत्र की परेशानियां दूर होती हैं।

ज्योतिषीय उपायों के बारे में ये भी पढ़ें

लाल किताब: जन्म कुंडली में जिस भाव में हो शनि, उसी के अनुसार करें ये आसान उपाय

इलाइची के इन आसान उपायों से दूर हो सकती हैं आपकी गरीबी और ग्रहों के दोष

आपके साथ हो जाए कोई अपशकुन तो करें इन 2 में से कोई 1 उपाय, बच सकते हैं अशुभ फल से

बार-बार आता है गुस्सा तो ग्रहों का दोष भी हो सकता है इसका कारण, ध्यान रखें ये बातें

हीरे का उपरत्न है ओपल, इसे पहनने से दांपत्य जीवन में बनी रहती हैं खुशियां

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios