Asianet News HindiAsianet News Hindi

ऑफिस की निगेटिविटी बन सकती है तनाव का कारण, ध्यान रखें ये 3 वास्तु टिप्स

घर हो या ऑफिस, अगर इन जगहों पर वास्तु दोष रहते हैं तो नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। इस वजह से काम में मन नहीं लगता है। तनाव बना रहता है।

Negativity of office can cause stress, keep in mind these 3 vastu tips KPI
Author
Ujjain, First Published Jul 13, 2020, 2:59 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. ऑफिस की नकारात्मकता दूर करने के लिए उज्जैन ज्योतिषाचार्य और वास्तु विशेषज्ञ पं. मनीष शर्मा से जानिए कुछ सरल वास्तु टिप्स, इन टिप्स को अपनाने से वास्तु दोष कम किए जा सकते हैं...

दरवाजे के सामने लगाएं शुभ चिह्न
ऑफिस में दरवाजे के ठीक सामने टेबल नहीं रखना चाहिए। इससे सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह रुक जाता है। दरवाजे के सामने में किसी कर्मचारी के बैठने की जगह भी नहीं होनी चाहिए। दरवाजे के ठीक सामने कोई शुभ चिह्न या गणेशजी की तस्वीर रखना चाहिए।

ऑफिस के लिए हल्के रंग होते हैं शुभ
कार्य स्थल पर गहरे रंग का प्रयोग नहीं करना चाहिए। ये रंग रोशनी को कम करते हैं। ऑफिस में सफेद, क्रीम या पीले जैसे हल्के रंग का उपयोग करना ज्यादा शुभ रहता है। ऑफिस में पानी की व्यवस्था ईशान कोण में करनी चाहिए। ईशान कोण यानी उत्तर-पूर्व दिशा। पानी के साथ आग से संबंधित चीजें जैसे गैस रखने से बचना चाहिए।

ऑफिस में बेकार सामान रखने से बचना चाहिए
कार्य स्थल पर कुबेरदेव की मूर्ति रखना चाहते हैं तो उत्तर दिशा में रख सकते हैं। इसी दिशा में कुबेरदेव का वास माना गया है। ऑफिस बैठते समय आपकी पीठ दरवाजे की ओर नहीं होनी चाहिए। कार्य स्थल पर बेकार सामान न रखें। इनसे नकारात्मकता बढ़ती है और मानसिक तनाव का सामना करना पड़ता है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios