Asianet News Hindi

अधिक मास की पूर्णिमा 1 अक्टूबर को, ये 2 उपाय करने से दूर हो सकती है पैसों की तंगी

इस बार 1 अक्टूबर, गुरुवार को आश्विन के अधिक मास की पूर्णिमा है। धर्म ग्रंथों में पूर्णिमा तिथि का विशेष महत्व बताया गया है और अधिक मास की पूर्णिमा तो 3 साल में एक बार आती है। इसलिए इसका महत्व और भी अधिक है।

Purnima of Adhik Maas on October 1, doing these 2 remedies can solve your financial problems KPI
Author
Ujjain, First Published Oct 1, 2020, 1:37 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. इस तिथि पर देवी लक्ष्मी की पूजा से धन लाभ के योग बन सकते हैं। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. प्रवीण द्विवेदी के अनुसार, इस बार अधिक माक की पूर्णिमा पर धन लाभ के लिए आगे बताए गए उपायों में से कोई भी 1 उपाय कर सकते हैं…

उपाय-1
पूर्णिमा की सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि कामों से निपटकर लक्ष्मीजी की मूर्ति या तस्वीर स्थापित करें। इसके बाद मूर्ति या तस्वीर की विधिवत पूजा करें। लक्ष्मीजी के चरणों पर इत्र लगाएं और इसके बाद नीचे लिखे मंत्र का 5 माला जप करें-
ऊँ ह्लीं ऐं क्लीं श्री:
इसके बाद किसी ब्राह्मण और कुंवारी कन्या को भोजन करवाकर उसे दक्षिणा, वस्त्र, आदि भेंट स्वरूप प्रदान करें। इसके बाद लक्ष्मीजी की वह मूर्ति या तस्वीर अपने पूजा स्थान या ऑफिस में स्थापित कर दें। इस उपाय से धन लाभ के योग बन सकते हैं।


उपाय-2
पूर्णिमा पर लक्ष्मी पूजा करें। देवी लक्ष्मी के सामने हल्दी की साबूत गांठ रखें। इस पर कुंकुम से तिलक लगाने के बाद इसे अपने घर की तिजोरी में रख लें। इससे घर में पैसों की कमी नहीं होगी और सुख-समृद्धि बनी रहेगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios