Asianet News HindiAsianet News Hindi

तंत्र और ज्योतिष उपायों में काम आती है पीली सरसों, ये हैं इससे जुड़े 5 उपाय

पीली सरसों का उपयोग यूं तो मसाले के रूप में किया जाता है, लेकिन तंत्र और ज्योतिष उपायों में भी इसका खास महत्व है। इसके कुछ उपाय तो बहुत ही आसान है।

Tantra and astrology remedies use yellow mustard, these are 5 measures related to it KPI
Author
Ujjain, First Published Dec 27, 2019, 9:55 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. पीली सरसों के उपायों से ग्रहों से संबंधित दोष तो दूर होते ही हैं साथ ही अन्य परेशानियां भी दूर हो सकती है। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. प्रफुल्ल भट्ट के अनुसार, पीली सरसों का उपयोग मुख्य तौर पर तंत्र के उपायों में किया जाता है। इसके कुछ उपाय इस प्रकार हैं...

1. देवी बगलामुखी की पूजा में पीली चीजों का उपयोग विशेष रूप से किया जाता है। अगर आपको कोई परेशानी है तो पीले कपड़े में पीली सरसों बांधकर देवी बगलामुखी को अर्पित करें। इससे आपकी हर इच्छा पूरी हो सकती है।
2. राहु के नक्षत्र (पूर्वा भाद्रपद, स्वाती, आद्रा) में पीली सरसों अपने ऊपर से सात बार उतारकर नदी में बहा दें। इससे आपके बुरे दिन दूर हो सकते हैं।
3. अगर कोई दुश्मन आपको परेशान कर रहा है तो एक बड़ा दीपक जलाएं और उसमें थोड़ी सी पीली सरसों डालें। इसके बाद ऊं बगलायै नमः मंत्र का जाप करें। इससे आपकी परेशानी दूर हो सकती है।
4. कोई पूजा या अनुष्ठान करते समय घर के चारों ओर पीली सरसों बिखेर दें। इसे रक्षा कवच कर सकते हैं। इस उपाय कोई भी नेगेटिव एनर्जी पूजा में रुकावट नहीं सकती।
5. एक लाल कपड़े में थोड़ी-सी पीली सरसों लेकर, इसमें हनुमानजी के पैर का सिंदूर लगा लें। अब इसकी पोटली बनाकर घर के पूजा स्थान पर रख दें। इस उपाय से सभी प्रकार के दोष दूर हो सकते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios