Asianet News Hindi

शमी पौधे के इन 4 उपायों से दूर हो सकती है आपकी परेशानियां, प्रसन्न हो सकते हैं शनिदेव

ज्योतिष में कुल 9 ग्रह बताए गए हैं, इनमें शनि ग्रह को न्यायाधीश माना गया है। कुंडली में शनि की स्थिति का हमारे जीवन पर सीधा असर होता है।

These 4 remedies of shami plant can relieve your problems, may please Shani Dev KPI
Author
Ujjain, First Published Apr 9, 2020, 11:33 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. अगर ये ग्रह किसी व्यक्ति के लिए अशुभ हो तो भाग्य का साथ नहीं मिलता है और घर में परेशानियां बनी रहती है। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार शनि के दोष दूर करने के लिए शमी के पौधे के उपाय करने से लाभ मिल सकता है। जानिए शमी के कुछ खास उपाय...

शनि को चढ़ाएं शमी के पत्ते
अगर आप शनि के दोषों को कम करना चाहते हैं तो हर शनिवार शनि को शमी के पत्ते चढ़ाना चाहिए। इस उपाय शनि बहुत जल्दी प्रसन्न होते हैं और कार्यों की बाधाएं दूर हो सकती हैं।

घर में लगा सकते हैं शमी का पौधा
घर की उत्तर-पूर्व दिशा के कोने में शमी का पौधा लगाना चाहिए। किसी भी शुभ दिन ये पौधा घर में लगाएं और नियमित रूप से इसकी पूजा करें। इस उपाय से शनि के दोषों से मुक्ति मिल सकती है।

गणेशजी को चढ़ाएं चढ़ाएं शमी के पत्ते
गणेशजी की पूजा से घर-परिवार, नौकरी या कारोबार की परेशानियां दूर हो सकती हैं। गणेशजी को हर बुधवार शमी के पत्ते भी चढ़ा सकते हैं। शमी पत्ते भी दूर्वा की तरह गणेशजी को प्रिय हैं। मान्यता है कि शमी में शिव का वास होता है, इसी वजह से ये पत्ते गणेशजी को चढ़ाते हैं। शमी पत्र चढ़ाने से बुद्धि तेज होती है, घर की अशांति दूर होती है।

शिवलिंग पर भी चढ़ा सकते हैं शमी के पत्ते
शिवलिंग पर शमी के पत्ते चढ़ाने से सभी ग्रहों के दोष दूर हो सकते हैं। ये उपाय रोज या हर सोमवार को किया जा सकता है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios