Asianet News HindiAsianet News Hindi

3 दिनों में दूसरे राज्यों से आए 1 लाख लोग, CM योगी हुए सख्त, क्वारंटाइन में रखने का आदेश

सीएम ने कहा है कि पिछले तीन दिनों में एक लाख लोग देश के अलग-अलग राज्यों से प्रदेश में पहुंचे हैं। इन सभी लोगों के नाम, पता और मोबाइल नंबर जिलाधिकारियों को मुहैया कराए गए हैं। इनकी मॉनिटरिंग की जा रही है।

1 lakh people from other states came to UP in 3 days, CM Yogi gave this order asa
Author
Lucknow, First Published Mar 29, 2020, 9:47 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (Uttar Pradesh)। कोरोना वायरस नियंत्रण के लिए लागू लॉक डाउन के बाद भी दूसरे राज्यों से लोगों का पलायन जारी है। देश के अलग-अलग राज्यों से लोग अपने-अपने घरों के लिए पैदल ही निकल रहे हैं। खबर है कि महज बीते तीन दिनों में एक लाख लोग यूपी पहुंचे हैं। हालांकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि इन लोगों को क्वारंटाइन में रखा जाए।

प्रशासन कर रहा सभी की निगरानी
राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के अनुसार सीएम ने कहा है कि पिछले तीन दिनों में एक लाख लोग देश के अलग-अलग राज्यों से प्रदेश में पहुंचे हैं। इन सभी लोगों के नाम, पता और मोबाइल नंबर जिलाधिकारियों को मुहैया कराए गए हैं। इनकी मॉनिटरिंग की जा रही है। मुख्यमंत्री ने इन सभी लोगों को क्वारंटाइन में रखने और उन्हें खाने के साथ ही अन्य जरुरी वस्तुओं को उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं।

अधिकारियों को दिया निर्देश
मुख्यमंत्री ने 28 मार्च को अपने सरकारी आवास पर लॉकडाउन की समीक्षा बैठक की। नोएडा और गाजियाबाद में स्वास्थ्य और स्वच्छता आदि सुविधाओं को और मजबूत करने का निर्देश दिया। राजकीय कर्मियों व पेंशनरों को उनके वेतन व पेंशन का भुगतान करने को भी कहा है। अपर मुख्य सचिव (गृह) की अध्यक्षता में गठित कमेटी को जमाखोरी, कालाबाजारी और मुनाफाखोरी रोकने के लिए प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

कोई भी भूखा न रहे, अफसर दें ध्यान
सीएम ने कहा है कि लॉक डाउन के दौरान कोई भी भूखा नहीं रहना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई को और मजबूत करने का भी निर्देश दिया है। एक बार फिर लोगों से घरों में ही रहने की अपील की है। सीएम ने कहा कि कोरोना वायरस को हराने के लिए लॉक डाउन के नियमों का पालन करना जरूरी है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios