नोएडा (Uttar Pradesh) । प्यार में रंग और उम्र की कोई जगह नहीं होती है। सच्चे प्रेमी-प्रेमिका एक-दूसरे के लिए कुछ भी कर गुजरते हैं। कुछ ऐसी ही खबर आई है चंडीगढ़-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित शोघी से। जहां एक युवक अपनी उम्र के दस साल बड़ी रूसी महिला के साथ पकड़ा गया है, जो नोएडा से एक ट्रक में छिपकर शिमला जा रहे थे। पूछताछ में बताया कि वे एक-दूसरे से प्यार करते हैं और शिमला में शादी करने जा रहे हैं। लॉकडाउन के कारण वे ट्रक में छिपकर जाने को मजबूर है। 

यह है लव स्टोरी
हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के रहने वाले एक शख्स को रूस की रहने वाली एक महिला से प्यार करता है। लड़के की उम्र 20 साल है तो महिला की 30 साल। दोनों को प्यार परवान चढ़ा था शादी करने का निर्णय लिए। इसके लिए शिमला जाने का प्लान बनाए।

ऐसे जा रहे थे शिमला
दोनों के नोएडा से शिमला जा रहे एक ट्रक में छिपकर गए। दोनों लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए शिमला जा रहे थे। लेकिन, रास्ते में ही पुलिस ने दोनों को चेकिंग के दौरान पकड़ लिया। एसपी ओमपति जामवाल ने कहा है कि दोनों को चंडीगढ़-शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग पर यहां से करीब 15 किलोमीटर दूर शोघी में गिरफ्तार किया गया है।

दोनों भेजे गए क्वारंटाइन सेंटर
इस मामले में ट्रक चालक और क्लीनर भी पकड़े गए हैं। सभी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। रूसी महिला को धौली के क्वारंटाइन सेंटर में और उसके प्रेमी, ट्रक चालक और कंडक्टर को शोघी में क्‍वारंटाइन किया गया है। पुलिस इस मामले की तफ्तीश कर रही है।

(प्रतीकात्मक फोटो)