Asianet News HindiAsianet News Hindi

व्यवसाय शुरू करने के नाम पर कैंसर पीड़िता से ली 41 लाख की रकम, वापस करने से किया इनकार तो मामला पहुंचा थाने

यूपी की राजधानी लखनऊ में एक दम्पति ने अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए कैंसर पीड़ित महिला से 41.50 लाख रुपये उधार लिए। कुछ समय बीत जाने के बाद जब कैंसर पीड़िता की ओर से  पैसे वापस मांगे गए तो व्यवसायी की पत्नी ने पैसे न वापस करने की बात कहते हुए अपने डर से भगा दिया। स्थानीय कृष्णानगर पुलिस ने आरोपी महिला की खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

41 lakhs taken from cancer victim in the name of starting a business, if she refused to return the matter reached the police station
Author
Lucknow, First Published Dec 7, 2021, 12:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ: व्यवसाय शुरू करने के नाम पर धोखाधड़ी करने व जालसाजी के दर्जनों मामले रोजाना सामने आते हैं। इसी से जुड़ा हुआ एक नया मामला राजधानी लखनऊ से सामने आया, जहां कृष्णानगर इलाके में रहने वाले एक दम्पति ने कैंसर पीड़ित महिला से 41.50 लाख रुपये उधार लिए। कुछ समय बीत जाने के बाद जब कैंसर पीड़िता की ओर से  पैसे वापस मांगे गए तो व्यवसायी की पत्नी ने पैसे न वापस करने की बात कहते हुए अपने डर से भगा दिया। हालांकि, स्थानीय थाना कृष्णानगर के इंस्पेक्टर आलोक कुमार राय ने बताया कि तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

7 लाख रुपए वापस करने के बाद हुई व्यवसायी की मौत
नारायणपुरी इन्द्रलोक कालोनी अमित सिंह ने बताया कि उनकी मां किरन सिंह कैंसर से ग्रसित हैं। 20 जून 2014 को कृष्णानगर के विजयनगर प्रतापनगर निवासी प्रदीप कुमार ने मां किरन सिंह से व्यवसाय शुरू करने के लिए आर्थिक मदद मांगी थी। मां ने 41.50 लाख रुपये दिए थे। रुपये की लेन-देन की लिखापढ़ी स्टॉम्प पेपर पर की गयी थी। काफी समय बीतने के बाद प्रदीप व उनकी पत्नी शगुन ने अलग-अलग तारीखों में 7 लाख रुपये वापस किया और 7 दिसम्बर 2019 का 6 लाख का चेक दिया। लेकिन वह पास नहीं हुआ। इसी बीच 23 मई को प्रदीप कुमार का देहांत हो गया।

बची हुई रकम की रखी मांग तो पीड़िता को किया घर से बाहर
पीड़ित के अनुसार, घर के हालात ठीक नहीं थे। पैसों की आवश्यकता लगातार बढ़ती जा रही थी। ऐसे में जब पीड़ित परिवार की ओर से व्यवसायी के घर जाकर बचे हुए 33.50 लाख रुपये की मांग की गई तो व्यवसायी की पत्नी ने रुपये लौटाने से इनकार करते हुए घर से बाहर भगा दिया। हालांकि, स्थानीय थाना कृष्णानगर के इंस्पेक्टर आलोक कुमार राय ने पीड़ित अमित सिंह की तहरीर पर शगुन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इंस्पेक्टर ने  बताया कि तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios