Asianet News HindiAsianet News Hindi

मिलावटी दूध के बाद मिड डे मील के खाने में मिला चूहा, कई बच्चों की हालत खराब हुई तो मचा बवाल

बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने खाना बनाने वाली संबंधित एनजीओ को ब्लैक लिस्टेड कर उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। साथ ही प्रशासन से पूरी जांच रिपोर्ट देने को कहा है।

8 students eating mid day meal and 1 teacher sick
Author
Muzaffarnagar, First Published Dec 3, 2019, 7:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुजफ्फरनगर (उत्तर प्रदेश)। जनता इंटर कॉलेज मुस्तफाबाद पचेंडा गांव में मंगलवार को मिड-डे-मील खाने से 8 छात्र और 1 शिक्षक बीमार हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इलाज के बाद बच्चों की स्थिति बेहतर है। जांच में पता चला कि कॉलेज में मिड-डे मील के खाने में मरा हुआ चूहा मिला। संभावना जताई जा रही है कि चूहे को रसोइयां ने पका दिया था.

कक्षा 6 के छात्रों को दिया था खाना
प्रधानाचार्य डॉ. विनोद कुमार ने बताया कि कक्षा छह के बच्चों को भोजन वितरण किया गया था। भोजन में उड़द की दाल व चावल बने थे। वितरण के दौरान दाल के भीतर मरा चूहा निकला। शुरुआत में एक शिक्षक ने भी चखा था। बच्चों के साथ उन्हें उल्टियां शुरू हो गईं। शिक्षक के साथ 9 बच्चों को अस्पताल भेजा गया है।

शिक्षा मंत्री ने दिया केस दर्ज करने का आदेश
खाना हापुड़ की स्वयं सेवी संस्था जनकल्याण सेवा समिति के द्वारा सप्लाई की जाती है। खाना सदर ब्लॉक के कुकड़ा गांव से आता है। सूबे के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने खाना बनाने वाली संबंधित एनजीओ को ब्लैक लिस्टेड कर उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। साथ ही प्रशासन से पूरी जांच रिपोर्ट देने को कहा है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios