Asianet News Hindi

दलित बहनों पर एसिड फेंकने का मामला, 24 घंटे के भीतर आरोपी पुलिस एनकाउंटर में गिरफ्तार

यूपी के गोंडा में सोमवार देर रात तीन दलित बहनों पर एसिड फेंकने की खौफनाक वारदात में आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी करने की कोशिश पुलिस ने की तो आरोपी ने पुलिस पर फायर किया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस से मुठभेड़ के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। 

Accused of throwing acid on Dalit sisters accused arrested in police encounter within 24 hours kpl
Author
Gonda, First Published Oct 13, 2020, 10:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गोंडा(Uttar Pradesh). यूपी के गोंडा में सोमवार देर रात तीन दलित बहनों पर एसिड फेंकने की खौफनाक वारदात में आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी करने की कोशिश पुलिस ने की तो आरोपी ने पुलिस पर फायर किया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस से मुठभेड़ के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पैर में गोली लगी है. पुलिस ने उसके पास से एक देशी तमंचा, जिंदा कारतूस और एक बाइक बरामद की है।

यह वारदात गोंडा के परसपुर थाना क्षेत्र की है। जहां पसका परसपुर में रहने वाले दलित परिवार की बेटियों पर यह एसिड अटैक किया गया। गोंडा के पुलिस अधीक्षक (SP) शैलेश कुमार पांडे ने बताया कि तीन लड़कियों पर केमिकल से अटैक किया गया है। केमिकल की जांच की जा रही है। फॉरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया। इस सनसनीखेज वारदात को उस वक्त अंजाम दिया गया, जब तीनों बहनें सोमवार देर रात घर में सो रही थीं। तीनों लड़कियां नाबालिग हैं। पुलिस ने इस मामले की शिकायत मिलते ही आईपीसी की धारा 326ए के तहत एफआईआर दर्ज कर लिया। पुलिस ने देर शाम एक मुठभेड़ में आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया।

पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी 
एसिड अटैक मामले में मंगलवार देर शाम नाम सामने आने के बाद आरोपी आशीष कुमार उर्फ छोटू को परसपुर व एसओजी टीम ने मिलकर करनैलगंज हुजूरपुर मार्ग स्थित वैकुंठ नाथ महाविद्यालय के पास से मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया। मुठभेड़ के दौरान आरोपी के दाहिने पैर में गोली लगी है। मौके से एक देसी तमंचा व कारतूस भी बरामद किया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार सिंह ने बताया पीड़िताओं के बयान में आशीष कुमार उस छोटू का नाम प्रकाश में आया था। नाम आने के बाद पुलिस सरगर्मी से उसका तलाश कर रही थी।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios