Asianet News HindiAsianet News Hindi

प्रियंका गांधी के बाद अखिलेश ने कहा भगवा में ऐसा क्या है, देश का रंग तिरंगा ही रहेगा

यूपी विधानसभा का मंगलवार को एक दिवसीय सत्र बुलाया गया। हालांकि, इस दौरान प्रश्नकाल नहीं होगा। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के विरोध में पार्टी विधायकों और विधान परिषद सदस्यों को साइकिल से विधानसभा के लिए रवाना किया। 

after priyanka gandhi akhilesh yadav statement on bhagwa KPU
Author
Lucknow, First Published Dec 31, 2019, 12:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (Uttar Pradesh). यूपी विधानसभा का मंगलवार को एक दिवसीय सत्र बुलाया गया। हालांकि, इस दौरान प्रश्नकाल नहीं होगा। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के विरोध में पार्टी विधायकों और विधान परिषद सदस्यों को साइकिल से विधानसभा के लिए रवाना किया। 

सीएए एनआरसी का विरोध करती है सपा
अखिलेश ने कहा- आप नागरिकता धर्म के आधार पर देना चाहते हैं, आप चाहते हैं कि मुसलमानों का नागरिकता न मिले। बीजेपी तुष्टिकरण की राजनीति कर रही। क्या आसाम और पूर्वोत्तर के लोग इस कानून से खुश हैं? आधार में सब मौजूद हैं? सपा सीएए और एनआरसी और एनपीआर का विरोध करती है। मैं कोई फॉर्म नहीं भरूंगा। मैं इंडियन हूं, मुझे इसका प्रमाण देने की जरूरत नहीं।

प्रियंका के बाद भगवा पर बोले अखिलेश
प्रियंका गांधी के बाद अखिलेश ने सीएम योगी के पहनावे पर कहा- भगवा में ऐसा क्या है, पीताम्बर रंग भी है। लेकिन देश का रंग तिरंगा ही रहेगा। जाति के आधार पर जनगणना होनी चाहिए, ताकि अबादी के आधार पर सबको अधिकार मिले। प्रदेश सरकार पर निशना साधते हुए उन्होंने कहा, निवेश नहीं आ रहा है इसलिए एनपीआर और एनआरसी आ रहा। हमारे देश की पहचान खराब हो रही, देश की बदनामी हो रही है। कोई ग्लोबल निवेश नहीं आएगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios