Asianet News HindiAsianet News Hindi

आगरा: कुत्ते के साथ बर्बरता करने वाली महिला के खिलाफ पशु प्रेमियों ने उठाई आवाज, पुलिस ने दर्ज किया केस

आगरा में एक महिला ने पड़ोस में रहने वाले एक पालतू कुत्ते को पटक-पटककर मारा है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद कुछ पशु प्रेमी महिला की शिकायत लेकर थाने पहुंच गए। पुलिस ने महिला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

Agra Animal lovers raised their voice against woman who misbehaved with dog police registered a case
Author
First Published Sep 12, 2022, 4:42 PM IST

आगरा: उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों से जहां एक ओर पालतू कुत्तों के हमले की खबर सामने आ रही है, वहीं आगरा जिले में एक महिला ने कुत्ते की जमकर पिटाई कर दी। महिला ने कुत्ते को उठाकर कई बार जमीन पर भी पटका। य़ह घटना सिकंदरा स्थित शास्त्रीपुरम की है। जहां पर बच्ची के डरने पर उसकी मां ने कुत्ते को पीट डाला था। घटना का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो गया। जिसके बाद कुछ पशु-प्रेमी महिला के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने थाने पहुंच गए।

पशु प्रेमी पहुंच गए थाने
पशु-प्रेमियों ने पुलिस से मामले पर कार्रवाई की मांग करते हुए घटना पर नाराजगी जाहिर की है। पुलिस ने महिला के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। शास्त्रीपुरम निवासी भोला ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि बीते 9 सितंबर को उनका पालतू कुत्ता घर के बाहर था। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाले कुछ बच्चे उनके कुत्ते के पास आए। अन्य बच्चों को कुत्ते के पास आता देख पड़ोस में रहने वाली शिवानी की बेटी भी उसके पास आ गई। इस दौरान कुत्ते के भौंकने से उनकी बेटी डरकर भागने लगी। भागने के दौरान वह गिर गई।

महिला ने कुत्ते को पटक-पटककर मारा 
इसके बाद बच्ची की मां शिवानी ने कुत्ते को पकड़ पर पहले उस पर घूंसे से हमला किया और इसके बाद कुत्ते के गले में बंधी बेल्ट को पकड़कर उसे जमीन पर पांच बार पटका था। भोला ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब उन्होंने घटना का विरोध किया तो वह भोला और उनकी पत्नी से भी भिड़ गई। वहीं इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस घटना के बाद पशु प्रेमी मामले की शिकायत करने थाने पहुंच गए। थाने में शिकायत दर्ज करवाने के बाद पशु-प्रेमियों ने पीड़ित परिवार से मिलकर कुत्ते का हाल जाना। इसके बाद वह आरोपित महिला से मिलने भी गए।

महिला के खिलाफ दर्ज हुआ केस
महिला से कुत्ते को मारने के सवाल पर उसने जवाब दिया कि कुत्ते ने उनकी बेटी खाया था और वह बच्ची की चोट भी देखा रही थी। इसके बाद पीड़ित पर भी महिला की शिकायत लेकर सिकंदरा थाना गए थे। वायरल वीडियो में यह बी देका जा रहा है कि कुत्ते ने बच्ची को काटा है या नही। जिस बात का महिला दावा कर रही थी। थाना सिकंदरा के प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि आरोपित महिला के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम में केस दर्ज कर लिया गया है। मामले में जांच की जाएगी। 

फरवरी में होने वाली शादी से पहले ही दोनों ने दुनिया को कहा अलविदा, मंगेतर के साथ दिल्ली से आगरा जा रहा था युवक

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios