Asianet News HindiAsianet News Hindi

वृंदावन में मिला आगरा से किडनैप बच्चा, मासूम के रोने पर आरोपी ने पहले दिलाई चॉकलेट फिर अपने हाथ से खिलाया केला

आगरा से अगवा किए गए ढाई साल के मासूम मयंक को पुलिस ने वृंदावन से बरामद कर लिया है। आरोपी ने उसे घर के बाहर से किडनैप किया था। मामले में सीसीटीवी की मदद के अहम सुराग मिला। 

agra police recovered two and half year old child kidnapper arrested
Author
First Published Nov 24, 2022, 10:24 AM IST

आगरा: थाना शाहगंज क्षेत्र के दौरैठा नंबर 2 से अगवा किए गए ढाई साल के मयंक को पुलिस ने मथुरा के वृंदावन से बरामद किया। एक युवक के द्वारा उसे घर के बाहर से अगवा कर लिया गया था। आरोपी ने बच्चे को अपने दोस्त को दे दिया था। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी का सुराग मिला और उसी के आधार पर दोनों को गिरफ्तार किया गया। वहीं मयंक के वापस मिलने के बाद उसके परिजनों ने खुशी की लहर देखी गई। 

दादी के पास ही बाहर आकर खेलने लगा था मयंक
गौरतलब है कि आजमपड़ा के सत्यम नगर के रहने वाले जयप्रकाश परचून का व्यापार करते हैं। मंगलवार की दोपहर को वह अपनी पत्नी मिथिलेश, मां कांता देवी, ढाई साल के बेटे मयंक और चार साल के निशांत के साथ अपनी ननिहाल दौरैठा नंबर दो गए थे। यहां शाम के समय कांता देवी घर के दरवाजे पर ही बैठी हुई थी तभी मयंक भी घर के बाहर दरवाजे के पास आकर खेलने लगा। कुछ देर बात ही वो लापता हो गया। काफी देर तक मयंक का पता न लगने पर परिजनों ने खोजबीन शुरू की। 

आरोपी ने मयंक को चॉकलेट और केला भी दिलाया 
शाम तकरीबन छह बजे से आसपास की गलियों और मोहल्लों में भी पड़ताल शुरू की गई। पुलिस को सूचना दिए जाने के बाद सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जाने लगे। इसी बीच एक युवक मयंक को गोद में लेकर जाता हुआ दिखाई दिया। पुलिस ने पड़ताल की तो युवक बच्चे को लेकर बड़े आराम से जा रहा था। इसी बीच पुलिस ने दौरैठा से पृथ्वीनाथ फाटक तक के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। बीच में दिखा कि मयंक के रोने पर आरोपी उसे एक दुकान से चॉकलेट भी दिलाता है। कुछ दूर आगे चलने पर वह उसे केला भी खरीदकर खिलाता है। आगे के सीसीटीवी चेक करने पर आरोपी ई-रिक्शा में मयंक को ले जाता हुआ दिखाई पड़ता है। इस मामले में एसएसपी के निर्देश पर टीमें गठित कर आरोपी की तलाश शुरू की गई थी। 

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दोनों आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने बताया कि मथुरा के वृंदावन का निवासी मौसिम उस्मानी बच्चे को घर के बाहर से उठाकर ले गया था। वह सीसीटीवी फुटेज में भी नजर आता है। वह भोगीपुरा होते हुए आगरा कैंट स्टेशन की ओर गया और यहीं से पुलिस को सुराग मिला। पुलिस ने आरोपी मौसिम और उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है। 

श्याम बन सलमान ने किशोरी को अगवा कर किया रेप, फिर चाकू की नोक पर पढ़ाया निकाह, ऐसे पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios