Asianet News HindiAsianet News Hindi

आगरा: 7 दिन की बेटी लेकर न्याय मांगने पहुंची महिला, पति की करतूत बताकर छलके आंसू

यूपी के आगरा में एक पति के द्वारा गर्भवती पत्नी की पिटाई कर उसे घर से बाहर निकाल दिया गया। पीड़िता अपनी 7 दिन की बच्ची को लेकर न्याय की आस में थाने पहुंची। उसने बताया कि किस तरह से सुसराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे हैं। 

Agra Woman reached to seek justice with daughter of 7 days tears spilled after telling husband s actions
Author
First Published Nov 2, 2022, 5:30 PM IST

आगरा: जनपद में रहने वाली एक महिला की मुश्किलें संतान को जन्म देने की बाद भी कम नहीं हुई। जब वह गर्भवती थी उसी समय पति ने उसे पीटकर घर से बाहर निकाल दिया। महिला सात दिन की बेटी को आंचल में छिपाकर मंगलवार को महिला थाने पहुंची। उसने बताया कि पति और ससुरालवालों ने उसकी पिटाई कर उसे घर से बाहर कर दिया। अब बेटी पैदा होने के बाद ससुरालवाले उसे नहीं रखेंगे। अगर बेटा पैदा हो जाता तो पति खुशी-खुशी उसे लेने के लिए आ जाता। बेटी के जन्म को सात दिन हो गए है लेकिन किसी ने उसकी सुध भी नहीं ली। आखिर वह बेटी को लेकर जाए भी तो कहां और फिर उसका पालन पोषण भी किस तरह से करे। महिला अपनी तमाम समस्याओं को बताते हुए फफक पड़ी। इस बीच उसके साथ आई बहन ने उसे संभाला।

दहेज में बाइक की मांग को लेकर बहनों को किया जा रहा था परेशान 
महिला के द्वारा पुलिस को बताया गया कि दो साल पहले उसकी और बड़ी बहन की शादी सैंया क्षेत्र के एक ही घर में हुई थी। शादी के बाद से ही ससुरालवाले लगातार बाइक की मांग कर रहे थे। दहेज की मांग को लेकर दोनों को लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था। पीड़िता ने बताया कि उसका पति रोज शराब पीकर आता और उसके साथ में मारपीट करता। गर्भावस्था में भी पति ने उसे पीटकर बाहर निकाल दिया। वह तीन माह से मायके में ही रह रही थी। मायके में ही उसने 7 दिन पहले बेटी को जन्म दिया। बेटी के जन्म की सूचना ससुरालवालों को दी गई लेकिन कोई भी हालचाल लेने नहीं आया। जिसके बाद अब दोनों बहने परेशान होकर पुलिस के पास पतियों की शिकायत लेकर पहुंची। 

पुलिस ने तहरीर के आधार पर दर्ज किया मुकदमा
मामले को लेकर महिला थाना प्रभारी अपूर्वा चौधरी ने बताया कि दो बहनें अपने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने के लिए आई हैं। छोटी बहन को अभी सात दिन पहले ही बच्ची हुई है। दोनों की तहरीर के आधार पर शिकायत दर्ज कर ली गई है। मामले में ससुरालवालों को थाने बुलाया गया है। अगर ससुरालवाले थाने नहीं आते हैं तो पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई करेगी। 

हमीरपुर: पत्नी और सास ने सरेआम की युवक की पिटाई, 6 सेकेंड में 6 चप्पल मार पति का मुंह किया लाल, देखें वीडियो

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios