Asianet News Hindi

पुष्पेंद्र यादव मुठभेड़ मामले में सियासत गर्म , आज अखिलेश पहुंचेंगे परिजनों से मिलने

 झांसी में पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर मामले में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज झांसी पहुंच रहे हैं। वह पुष्पेंद्र यादव के परिजनों से मुलाकात करेंगे। 

akhilesh yadav meets with pushpendra yadav family in jhansi
Author
Jhansi, First Published Oct 9, 2019, 11:34 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

झांसी (UTTAR PRADESH). यूपी के झांसी में पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर मामले में राजनीति तेज होती जा रही है । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज झांसी पहुंच रहे हैं। वह पुष्पेंद्र यादव के परिजनों से मुलाकात करेंगे। इससे पहले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की तरफ से शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव ने एक दिन पहले ही पुष्पेंद्र के परिजनों से मुलाकात की थी। उधर मामले में झांसी डीएम ने केस की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए हैं। 

जाने क्या है पूरा मामला...
पुलिस के मुताबिक़ पुष्पेंद्र यादव अवैध रूप से खनन कार्य में शामिल था। 29 सितंबर को थानाध्यक्ष मोठ धर्मेंद्र सिंह चौहान द्वारा उसके कुछ ट्रक जब्त किये जाने के बाद उनसे उसकी कहासुनी भी हुई थी। पुलिस के अनुसार, पुष्पेंद्र समेत तीन मोटरसाइकिल सवारों ने शनिवार रात को थानाध्यक्ष धर्मेंद्र और उनके सहयोगी को कानपुर झांसी राजमार्ग पर रोका। पुष्पेंद्र ने धर्मेंद्र पर गोली चलाई और उसकी कार लेकर चला गया। बाद में सुबह तड़के करीब तीन बजे गोरठा के पास पुलिस ने तीन लोगों को धर्मेंद्र की कार के साथ पकड़ा और इसी बीच कार सवारों ने पुलिस पर गोली चलानी शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमे पुष्पेंद्र मारा गया। जिसके बाद रविवार को पुष्पेंद्र यादव, विपिन और रविंद्र के खिलाफ मोठ और गुरसराय पुलिस थाने में दो अलग अलग प्राथमिकी दर्ज की गई।

समाजवादी पार्टी ने लगाया था पुलिस पर संगीन आरोप 
पुलिस मुठभेड़ में पुष्पेंद्र की मौत के बाद समाजवादी पार्टी ने इस मुठभेड़ को फर्जी बताया था। सपा ने आरोप लगाया था कि पुष्पेंद्र को पुलिस ने उस समय मार डाला जब वह अपने ट्रक छुड़ाने थानाध्यक्ष के पास आया था। समाजवादी पार्टी के साथ अन्य दलों ने भी इसे सियासत का मुद्दा बना दिया है। कांग्रेस के नेताओं ने पुष्पेंद्र के परिजनो से मुलाकात की थी। उसके बाद मंगलवार को प्रसपा के अध्यक्ष शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव ने पुष्पेंद्र के परिजनों से मुलाकात की थी। 

आज अखिलेश यादव करेंगे पुष्पेंद्र के परिजनों से मुलाकात 
बुधवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पुष्पेंद्र के परिजनों से मुलाकात करेंगे। अखिलेश यादव के दौरे को देखते हुए झांसी में कानून व्यवस्था के मद्देनजर प्रशासन भी सतर्क हो गया है। झांसी में बाहर से फ़ोर्स बुला ली गई है। इसमें कानपुर से 1 एएसपी को झांसी भेजा गया है, वहीं 2 सीओ, 5 थानों का फ़ोर्स, 3 प्लाटून पीएसी को करगवां खुर्द गांव में तैनात किया गया है। 2 एएसपी, कई थानेदार समेत भारी पुलिस बल की मोठ सर्किल में तैनाती हुई है। 

मामले में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश 
जिलाधिकारी झांसी द्वारा मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं। झांसी पुलिस ने इसकी जानकारी देते हुए साफ किया है कि अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) जनपद झांसी द्वारा मजिस्ट्रियल जांच की जा रही है। इसके आलावा झांसी पुलिस ने एक ट्वीट में कर लिखा है कि पुष्पेंद्र मामले में भ्रामक खबर/अफवाह न फैलाएं। अन्यथा अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जाएगी। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios